Exclusive: एएनएम ने जन्मी बच्ची को बताया मृत, दो साल बाद बच्ची एएनएम की पुत्रवधू के पास मिली जिंदा

एएनएम ने जन्मी बच्ची को बताया मृत, दो साल बाद बच्ची एएनएम की पुत्रवधू के पास मिली जिंदा

 

– मामला चौंकाने वाला….

देहरादून। फिरोजाबाद में बीते दो वर्ष पूर्व लापता बच्ची एएनएम की बहू के पास मिली। उक्त मामले में बच्ची के पिता ने थाना रामगढ़ में शिकायत दर्ज की, पुलिस ने एएनएम और उसकी पुत्रवधू को हिरासत में ले लिया है।

 

 

बताते चलें कि, थाना उत्तर के मोहल्ला कंबुआन निवासी रिषभ वर्मा पुत्र देवेंद्र कुमार वर्मा की पत्नी लक्ष्मी वर्मा ने नौ अक्टूबर 2017 को नगरी बरी स्थित स्वास्थ्य केंद्र पर बच्ची को जन्म दिया था। आरोप है कि, उस समय स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात एएनएम कुसुम जैन ने जन्मी बच्ची को मृत बताकर लापता कर दिया था।

Advertisements

 

 

शक है कि, उसकी बेटी को एएनएम कुसुम जैन ने अपनी पुत्रवधू को दिया है। उक्त मामले में रिषभ वर्मा की शिकायत पर शनिवार को पुलिस ने एएनएम कुसुम जैन, उनके पुत्र दीपक और पुत्रवधू नीलम जैन को थाने लाकर पूछताछ की।

 

 

पूछताछ के दौरान एएनएम की पुत्रवधू नीलम ने कहा कि, उसकी सास कुसुम जैन ने डेढ़ वर्ष पूर्व एक बच्ची को यह कहते हुए दिया था कि, इसका कोई नहीं है। मैंने उसका पालन-पोषण किया। मुझे नहीं पता कि, यह बेटी किसकी है। मैंने सिर्फ इस बच्ची का पालन-पोषण किया।

 

 

रामगढ़ एसएचओ सुनील कुमार का कहना है कि, रिषभ वर्मा की शिकायत पर तीनों से पूछताछ की जा रही है। यदि वो बेटी अपनी होने का दावा करेगा, तो बेटी और परिजनों का डीएनए टेस्ट कराया जाएगा।