मोटर व्हीकल एक्ट पड़ा ट्रक स्वामी को महंगा, ड्राइवर हुआ चालान की रकम संग फरार

मोटर व्हीकल एक्ट पड़ा ट्रक स्वामी को महंगा, ड्राइवर हुआ चालान की रकम संग फरार

देहरादून। मोटर व्हीकल एक्ट के आते ही एक और जहां राज्यों की पुलिस सक्रिय हो चली है, वहीं दूसरी ओर अब आम जनता में भी चालान कटने के डर का माहौल साफ नजर आने लगा है। बीते कुछ दिनों से जिन वाहन चालकों के कागजात पूरे नहीं थे, वे अब अपनी गाड़ियों के प्रदूषण, इन्सुरेंस, व डीएल आदि बनाने में जुट गए है। क्योंकि, हर बार की तरह इस बार प्रशासन और नियम बेहद ही सख्त है।

 

जिसका खौफ आम लोगों में भी है। क्योंकि, मोटर विकल एक्ट है ही कुछ ऐसा जैसे पन्द्रह हजार रु की स्कूटी का चालान 23 हजार रु, 26 हजार रु के एक पुराने ऑटो का चालान 47 हजार रूपए काट दिया गया।

 

इससे मिला-जुला एक मामला यूपी के फिरोजपुर जिले का सामने आया है। जहां एक ट्रक ड्राईवर जाकिर हुसैन को हरियाणा के रेवाणी में पुलिस ने चेकिंग के दौरान दबोच लिया। बता दें कि, ट्रक इतना ज्यादा ओवरलोडेड था कि, पुलिस ने ट्रक का 1 लाख 16 हजार रूपए का चालान काट दिया।

Advertisements

 

इसकी सूचना ड्राइवर ने जब ट्रक स्वामी यामीन खान को दी तो ट्रक मालिक ने आनन-फानन में पैसे जुटाकर ड्राइवर को आरटीओ ऑफिस में जमा करवाने के लिए दिए। हास्यास्पद है कि, 1 लाख 26 हजार रु की इतनी बड़ी रकम देखकर ड्राइवर का मन बदल गया, और मौके से ड्राइवर हुसैन उन पैसों के लेकर रफू चक्कर हो गया।

 

निर्धारित समय पर जब चालान भुगतान नहीं हुआ तब ट्रक मालिक ने ड्राइवर को कई मर्तबा फोन लगाया। परन्तु ड्राइवर द्वारा मालिक के फ़ोन का जवाब न दिए जाने पर गुस्साए ट्रक मालिक ने पुलिस में जाकर मामले की रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस सूचना प्राप्त होते ही ड्राइवर की खोज करती हुई फिरोजपुर जिले में स्थित उसके घर पहुंची, और मौके से ड्राइवर को पकड़ लिया गया।