उत्तरकाशी में राहत सामग्री पहुँचाने वाला हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, तीन की मौत

आपदा पीड़ितों के लिए राहत सामग्री ले जाता हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, तीन की मौत

देहरादून। उत्तराखण्ड के आराकोट में आज एक बड़ी घटना घटी है, आपदा से प्रभावित पीड़ितों के रेस्क्यू कार्य करने के लिए लगा हैलीकॉप्टर आज क्रैश हो गया। बताया जा रहा है कि, तार से टकराने की वजह से हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है। राहत सामग्री को पहुंचाने के बाद वापिस लौटते वक्त हैरिटेज कंपनी का प्राइवेट हैलिकॉप्टर क्रैश हो गया।

घटना दोपहर 12:05 की है, जब हेलीकॉप्टर तारों में उलझने की वजह से जमीन पर आ गिरा और गिरते ही उसमें आग लग गई। बताया जा रहा है कि उसमे 3 लोग सवार थे। जिला उत्तरकाशी के मोरी क्षेत्र में आपदा पीड़ितों के लिए राहत सामग्री पहुंचाने में लगा हुआ हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। फिलहाल राहत वाली बात यह रही कि, हेलीकॉप्टर के गिरने से कोई हताहत नहीं हुआ।

Advertisements

 

हेलीकॉप्टर तारों में उलझने के कारण से क्रैश हुआ। यह घटना आराकोर्ट बेस कैंप से 5 किलोमीटर दूरी पर घटित हुई। गिरते ही हैलीकॉप्टर ने आग पकड़ ली। कैप्टन लाल और कैप्टन शैलेश एवं ग्राम खरसाली के राजपाल राणा की मृत्यु की खबर है।

वहीं मुख्यमंत्री ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना के तीनों मृतकों के परिजनों को 15-15 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य आपदा परिचालन केंद्र में जाकर घटना की जानकारी भी ली।