चिन्यालीसौड़ में 10 हजार की रिश्वत लेते तहसीलदार को विजिलेंस ने किया रंगे हाथ गिरफ्तार

चिन्यालीसौड़ में 10 हजार की रिश्वत लेते तहसीलदार को विजिलेंस ने किया रंगे हाथ गिरफ्तार

देहरादून। उत्तरकाशी जिले के चिन्यालीसौड़ तहसील के तहसीलदार चंदन सिंह राणा को विजिलेंस ने आज दिनांक-21/08/2019 दिन बुधवार को 10 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि, केन्थोगी निवासी नारायण सिंह की जमीन की रजिस्ट्री कराने में तहसीलदार काफी दिनों से टाल-मटोल कर रहा था। नारायण सिंह की जमीन की रजिस्ट्री करने के एवज में तहसीलदार चंदन सिंह राणा ने 10 हजार रु की मांग की तो नारायण सिंह ने इसकी शिकायत विजिलेंस से कर दी।

विजिलेंस ने शुरुआती जांच पड़ताल के बाद जाल बिछाया तथा एक दिन पहले ही चिनियालीसौड पहुंचकर नारायण सिंह को केमिकल लगे हुए नोट पकड़ा कर अंदर भेज दिया। जैसे ही तहसीलदार ने नोट पकड़े तो विजिलेंस ने उन्हें रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। विजिलेंस की टीम को देखकर तहसीलदार हक्का-बक्का रह गया। फिलहाल तहसीलदार राणा को गिरफ्तार कर लिया गया है, और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Tehsil daar arrested

Advertisements

नारायण सिंह ने बताया कि, उनकी जमीन को 143 में दर्ज कराए जाने के बावजूद तहसीलदार रजिस्ट्री करने के एवज में 10 हजार की मांग कर रहा था, इसलिए उसको सबक सिखाने के लिए नारायण सिंह ने उसकी शिकायत विजिलेंस से कर दी। पाठकों को बता दें कि, इससे पहले भी चंदन सिंह नायब तहसीलदार के पद पर मोरी में तैनात थे और चिन्यालीसौड़ से ही ट्रांसफर होकर गए थे। तथा वापस प्रमोशन पार्कर तहसीलदार बन कर आए तो यहां पर रिश्वत लेते धरे गए।

फिलहाल विजिलेंस की टीम तहसीलदार के घर पर ही तलाशी में जुटी हुई है। काफी लंबे समय से तहसीलदार के खिलाफ भ्रष्टाचार की सूचनाएं विजिलेंस को मिल रही थी और विजिलेंस सही मौके की तलाश में थी। जो आज विजिलेंस को मिल ही गया।