विकास के नाम पर लापरवाही

kharab sadak

देहरादून। क्लेमेन्ट टाउन कैंट छेत्र के वार्ड नं-03 प्रकर्ति विहार में अभी हाल में ही अमृत योजना के तहत पानी निकासी के लिए पाइप लाइन डाली गई थी। जो कुछ ही समय मे छतिग्रस्त हो गयी। घटिया निर्माण कार्य की वजह से बरसात के शुरुआत में ही जगह जगह गड्ढे हो गए।

आलम अब यह है कि, गड्ढो में पानी भरे रहने की कारण से इस मार्ग पर स्कूली बच्चों को आवाजाही मे खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, और गड्ढों की वजह से कोई अप्रिय घटना न घटे ऐसी छेत्रवासियों की चिंता बनी हुई हैं।

छेत्रीय निवासी एवं महानगर कांग्रेस के कैंट प्रभारी सुभाष धस्माना ने बताया कि, कई मिन्नतों से और पूर्व काबीना मंत्री दिनेश अग्रवाल के प्रयासों से यह जंगलात की रोड बन पाई थी। जो सीधे मोहब्बेवाला, सोसायटी एरिया को नई बस्ती से जोड़ती है। इसी रोड से रोज अनगिनत बच्चे स्कूल आते-जाते है। इन गड्ढों की वजह से इस बरसात में कोई बड़ी घटना घट सकती है। अब इस लापरवाही के लिए किसे दोषी ठहराया जाए । क्षेत्रीय विधायक, सिचाई विभाग या संबंधित विभाग का ठेकेदार जिन्होंने विकास के नाम पर जनता को गड्ढे दे दिए।

Advertisements

इससे पहले की कोई अनहोनी हो और कोई घटना घटे इन सब बातों को सोचते हुए को क्षेत्रीय पार्षद रमेश कुमार(मंगू) ने आज द्वारा क्षेत्रीय विधायक विनोद चमोली के जनसंपर्क अधिकारी से फोन किया व अपने वार्ड में गड्डों की समस्याओं के बारे में अवगत कराया। जहां से फिलहाल आशवासन मिला है कि, शीघ्र-अतिशीघ्र गड्डो को भरने व रोड पर फिर से पेच वर्क का कार्य किया जायेगा।