गोकशी: हिंदू जागरण मंच की युवा वाहिनी में आक्रोश। किया थाने का घेराव

गोकशी: हिंदू जागरण मंच की युवा वाहिनी में आक्रोश। किया थाने का घेराव

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। गोकशी के मामले को लेकर हिंदू जागरण मंच युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं द्वारा हरिद्वार सिडकुल थाने का घेराव किया गया। हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि, सिडकुल पुलिस द्वारा गोकशी के मामले पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती, इस कारण गोकशी का कार्य करने वाले लोग बिना खौफ इस कार्य को कर रहे हैं। उनके द्वारा जब पुलिस को सूचना दी जाती है पर पुलिस वक्त से नहीं पहुंचती, इसे पुलिस प्रशासन पर सवालिया निशान खड़ा होता है।

हिंदू जागरण मंच युवा वाहिनी द्वारा आज सिडकुल थाने का घेराव किया गया, हिंदू वाहिनी के हरिद्वार अध्यक्ष स्वतंत्र सैनी का कहना है कि, सिडकुल थाना क्षेत्र में हजारा ग्रांट गांव में हमारे कार्यकर्ताओं को लगातार गोकशी की सूचना मिल रही थी, हमारे कार्यकर्ताओं द्वारा 10 दिन से पुलिस प्रशासन को सूचना दी जा रही थी, बीती रात को भी उद्यमियों द्वारा गोकशी का कार्य किया गया, जिसकी सूचना हमारे कार्यकर्ताओं द्वारा सिडकुल थाने में दी गई। मगर पुलिस वक्त से मौके पर नहीं पहुंची और गोकशी मौकेेेे से फरार गए हो गए। जान जोखिम में डालकर हमारे कार्यकर्ताओं द्वारा उनको पकड़ा गया, जबकि गोकशी के पास हथियार होते हैं इससे हमारी जान को भी खतरा हो सकता है। मगर पुलिस प्रशासन इस तरफ कोई ध्यान नहीं देता।

हरिद्वार क्षेत्र में लगातार गोकशी का कार्य चल रहा है, मगर पुलिस प्रशासन इसको रोकने में नाकाम साबित हो रहा है। आज हिंदू जागरण मंच की युवा वाहिनी द्वारा सिडकुल थाने का घेराव किया गया और जल्द इस तरह के कार्य करने वालों पर सख्त कार्रवाई की मांग की गई। अब देखना होगा पुलिस कब तक गोवंश के कार्य को रोकने में कामयाब हो पाती है। क्योंकि अभी तक पुलिस का कार्य संदेह के घेरे में ही नजर आ रहा है।