Exclusive: विद्युत विभाग ने कसा बकायेदारों पर शिकंजा। पेंटागन मॉल पर 37,67,833 रुपये बकाया। दी चेतावनी

विद्युत विभाग ने कसा बकायेदारों पर शिकंजा। पेंटागन मॉल पर 37,67,833 रुपये बकाया। दी चेतावनी

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। धर्मनगरी हरिद्वार के औद्योगिक क्षेत्र सिडकुल स्थित पेंटागन मॉल पर विद्युत विभाग की नजर इन दिनों टेढ़ी है। सिडकुल में इन दिनों विद्युत विभाग बिजली बिल के बकायेदारों पर शिकंजा कसने की तैयारी किये हुए हैं। इसी के चलते सिडकुल स्थित पेंटागन मॉल जैसे बड़े बकायेदारों से भी वसूली के लिए अधिकारियों को कह दिया गया है। वही इस मामले में पेंटागन मॉल प्रबंधन को विद्युत विभाग ने 3 दिन का समय बकाया बिल को जमा करने के लिए दिया गया है। समय सीमा में विद्युत के बिल का भुगतान ना होने पर विद्युत विभाग द्वारा रकम की रिकवरी के लिए मॉल पर करवाई की जाएगी।

मॉल पर विद्युत विभाग के बकाया भुगतान को लेकर विद्युत विभाग के एक्सिक्यूटिव इंजीनयर एसके सहगल का कहना है कि, सिडकुल स्थित पेंटागन मॉल संचालित करने वाले डिपार्टमेंट को बिजली के बकाया भुगतान के लिए 3 दिन का समय दिया गया है। अगर 3 दिन में बिजली के बिल के अधिभार 37 लाख 67 हजार 833 रुपये का भुगतान नहीं करते हैं तो, पेंटागन मॉल की विद्युत सप्लाई को बंद कर दिया जाएगा। विद्युत विभाग को अपने कार्यो के लिए भी रकम की जरूरत है। ऐसे में पेंटागन मॉल प्रबंधन को बकाया भुगतान के लिए 3 दिन का समय दिया गया है।

पेंटागन मॉल द्वारा विद्युत विभाग की बकाया रकम का भुगतान तय समय सीमा में करना जरूरी है। पेंटागन मॉल प्रबंधन द्वारा अगर यह रकम समय से जमा नहीं हो पाती है तो पेंटागन मॉल स्थित व्यापार करने वाले व्यापारियों पर विद्युत सप्लाई बंद होने से बड़ा असर पड़ेगा। फिलहाल विद्युत विभाग सिडकुल के एक्शन एसके सहगल के द्वारा जो 3 दिन की मोहलत दी गई है उस अवधि में पेंटागन मॉल प्रबंधक विद्युत बिल के अधिभार को जमा कर पाते हैं या नहीं यह देखने वाली बात होगी।