बिग ब्रेकिंग: अरविंद केजरीवाल ने दिया सीएम पद से इस्तीफा। आतिशी होंगी दिल्ली की नई सीएम

अरविंद केजरीवाल ने दिया सीएम पद से इस्तीफा। आतिशी होंगी दिल्ली की नई सीएम

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज शाम को उप राज्यपाल वीके सक्सेना को अपना इस्तीफा सौंप दिया। वहीं आज ही दिल्ली को उसका नया मुख्यमंत्री भी मिल गया।

AAP विधायकों की बैठक में आज सर्वसम्मति से आतिशी को मुख्यमंत्री पद के लिए चुना गया, जब तक दिल्ली में दोबारा चुनाव नहीं हो जाता तब तक के लिए दिल्ली में मुख्यमंत्री पद का कार्यभार आतिशी ही संभालेंगी।

आपको बता दें कि जब केजरीवाल उप राज्यपाल वीके सक्सेना के दफ्तर अपना इस्तीफ़ा देने गए थे तब आतिशी भी उनके साथ मौजूद थी।

आतिशी ने नई सरकार बनाने का दावा किया पेश

आज अरविन्द केजरीवाल उपराज्यपाल को अपना इस्तीफ़ा देने गए हुए थे। उसके साथ होने वाली मुख्यमंत्री आतिशी भी मौजूद थी। इस्तीफ़ा देने के बाद अरविंद केजरीवाल सीधे अपने घर गए।

वहीं, दूसरी तरफ उपराज्यपाल को आप नेता आतिशी को नया मुख्यमंत्री चुने जाने की जानकारी भी दी गई है। आम आदमी पार्टी के सभी विधायकों के समर्थन पत्र को भी उपराज्यपाल को सौप दिया।

आज एलजी दफ्तर से वापस आते समय आप नेता गोपाल राय ने मीडिया से बात करते हुए बोले कि उप- राज्यपाल को आतिशी के नए मंत्री बनने की जानकारी दे दी गई है। इसी के साथ हमने नई सरकार गठन के लिए जल्द से जल्द तारीख का ऐलान करने की मांग की है।

जल्द ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी आतिशी

केजरीवाल के इस्तीफे के बाद उप- राज्यपाल जल्द ही नई सरकार बनाने की अनुमति दे सकते हैं। जिसके बाद आतिशी दिल्ली सीएम पद की शपथ लेंगी। आज केजरीवाल के इस्तीफे को लेकर आतिशी ने मीडिया के सामने अपना बयान भी दिया।

अपने बयान में आतिशी ने कहा कि वो इस बात से काफी दुःखी है कि सब के मनपसंद मुख्यमंत्री को इस तरह अपने पद से इस्तीफ़ा देना पड़ रहा है। इसके साथ ही आतिशी ने अपने कार्यकर्ताओं से यह भी अनुरोध किया कि उन्हें कोई बधाई न दे और न ही कोई माला पहनाये।