‘समारंभ’ के रैंप पर छाया छात्र डिज़ाइनर्स का जलवा

समारंभ’ के रैंप पर छाया छात्र डिज़ाइनर्स का जलवा

देहरादून। फैशन के मंच पर जब मॉडल्स ने प्रकृति के विभिन्न आयामों के रंग बिखेरे तो समां जगमगा उठा। मौका था देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी के फैशन विभाग के ग्रेजुएशन शो ‘समारम्भ 2024’ का, जिसमें मॉडल्स ने छात्रों के डिज़ाइनर कलेक्शंस को पेशकर जलवा बिखेर सभी का दिल जीत लिया।

शनिवार को मसूरी रोड स्थित रीगल मैनर में ‘समारम्भ 2024’ का रंगारंग आयोजन किया गया, जिसमें देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी के फैशन विभाग के अंतिम वर्ष के छात्रों द्वारा तैयार बेहतरीन फैशन कलेक्शंस को मॉडल्स द्वारा पेश किया गया।

इस दौरान डिज़ाइनर महक द्वारा तैयार ‘डेनिम ट्रेज़र’ और ‘कृष्ण लीला’ पर आधारित कलेक्शंस को पहन मॉडल्स के कैटवाक करते ही सभागार तालियों से गूँज उठा।

वहीं, डिज़ाइनर सोनाली द्वारा तैयार ‘फॉरगेट मी नॉट’ और डिज़ाइनर अंजलि के ‘एबेनडंड’ को ज़बरदस्त वाहवाही मिली। इसके बाद डिज़ाइनर शिवांगी के ‘गॉथिक रोमांस’ पर आधारित कलेक्शन ‘डार्क रोमांस’ और डिज़ाइनर महक के कलेक्शन ‘रेजुविनेशन ब्लूम’ ने रंगों की दुनिया के दो विपरीत आयामों को प्रदर्शित कर सभी का दिल जीत लिया।

इसके अलावा डिज़ाइनर पूजा के शानदार कलेक्शन ‘बीटा फिश’, डिज़ाइनर सीमा के लाजवाब ‘बरॉक मेजेस्टी’, डिज़ाइनर पिंकी के खूबसूरत ‘जेम्स एंड ग्लासेज’, सहित डिज़ाइनर रिया के ज़बरदस्त ‘आइना’ और डिज़ाइनर गुरप्रीत के बेहतरीन ‘फैदर कलेक्शंस’ ने फैशन के मंच को अपनी क्रिएटिविटी से यादगार बना दिया।

कार्यक्रम का आयोजन एशियन फैशन टूर के सहयोग से आयोजित किया गया था। इस दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर भूतपूर्व उपाध्यक्ष, उच्च शिक्षा, उत्तराखंड सरकार और भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महासचिव दीप्ति रावत भारद्वाज ने छात्रों की फैशन क्रिएटिविटी की जमकर सराहना की और उनके उज्ज्वला भविष्य की कामना की।

वहीं, डीन स्कूल ऑफ़ जर्नलिज्म, लिबरल आर्ट्स एंड फैशन डिज़ाइन प्रोफ़ेसर दीपा आर्य ने कहा कि छात्रों की क्रिएटिविटी को मंच प्रदान करना हमारी ज़िम्मेदारी है ताकि छात्र इंडस्ट्री की चुनौतियों का सामना करते हुए अपना मुकाम हासिल कर सकें।

छात्रों द्वारा तैयार फैशन कलेक्शंस उनकी मेहनत और क्रिएटिविटी का बेहतरीन परिणाम है, जो मंच पर नज़र आ रहा है। इस दौरान फैशन विभाग के फैकल्टी प्रोफ़ेसर डॉ भावना गोयल, डॉ मोनिका नेगी, ज्योति सिंह, शेफाली बंसल, राखी विरमानी, चेतना अरोड़ा, दीप्ति कौर आदि उपस्थित थे।