Job Update: Railway ने खोला नौकरी का पिटारा। 14 हजार से अधिक पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Railway ने खोला नौकरी का पिटारा। 14 हजार से अधिक पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Railway Latest Recruitment 2024: रेलवे में भर्ती का इंतजार कर रहे इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए एक और अच्छा मौका है। रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने नोटिफिकेशन जारी कर 14298 पदों पर अपनी एक पुरानी भर्ती को दोबारा शुरू करने का ऐलान किया है

जो उम्मीदवारों ने आवेदन भरने से चूक गए थे वे अब आवेदन कर सकेंगे। इन पदों के लिए आवेदन विंडो 2 अक्टूबर फिर से खुलेगी अभ्यर्थी 16 अक्टूबर, 2024 तक आवेदन कर सकेंगे। उम्मीदवार RRB की आधिकारिक वेबसाइट rrbapply.gov.in पर जाकर कर आवेदन कर सकते हैं।

2 अक्टूबर से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने अपनी एक पुरानी भर्ती को दोबारा शुरू करने का ऐलान किया है। दरअसल, आरआरबी तकनीशियन के 14298 पदों के लिए फिर से रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू होगा।

इस भर्ती का नोटिफिकेशन इसी साल फरवरी में आया था और उसके बाद आवेदन प्रक्रिया मार्च- अप्रैल तक चली थी, लेकिन बोर्ड ने फिर से इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करने का फैसला किया है।

आरआरबी की इस भर्ती के लिए दोबारा आवेदन प्रक्रिया 2 अक्टूबर से शुरू होगी और 16 अक्टूबर तक उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन फॉर्म आरआरबी की वेबसाइट http://www.rrbapply.gov.in पर उपलब्ध होंगे।

आरआरबी टेक्नीशियन भर्ती 2024 के तहत टेक्नीशियन ग्रेड I सिग्नल पद पर 1092, टेक्नीशियन ग्रेड III पद पर 8052 और टेक्नीशियन ग्रेड III (वर्कशॉप एवं पीयू) के पद पर 5154 वैकेंसी है।

जमा करना होगा संशोधन शुल्क

बता दें, उम्मीदवारों को 17 से 21 अक्टूबर तक अपने आवेदन पत्र में सुधार करने के लिए 250 रुपये प्रति सुधार का भुगतान करना होगा। नए उम्मीदवार रोजगार नोटिफिकेशन में तय शर्तों के अनुसार अपने फॉर्म में संशोधन कर सकते हैं।

जिन लोगों ने किसी एक या अधिक श्रेणियों के लिए आवेदन किया है और आवश्यक शुल्क का भुगतान किया है, उन्हें मौजूदा उम्मीदवार माना जाएगा। वे बिना कोई अतिरिक्त शुल्क दिए विंडो का उपयोग कर सकते हैं।

इन उम्मीदवारों के पास मौजूदा या नई शुरू की गई श्रेणियों के लिए आवेदन करने के साथ-साथ पहले से चयनित श्रेणियों को संशोधित करने का विकल्प है।

आवेदन शुल्क

RRB NTPC आवेदन शुल्क SC, ST, भूतपूर्व सैनिक, महिला, पीडब्ल्यूबीडी, ट्रांसजेंडर, अल्पसंख्यक और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग (ईबीसी) श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 250 तय किया गया है। अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।