DBUU ने NSS दिवस पर चलाया स्वच्छता अभियान

DBUU ने NSS दिवस पर चलाया स्वच्छता अभियान

देहरादून। स्वच्छता को सेवा का आधार मानकर देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में एनएसएस दिवस मनाया गया। इस मौके पर नुक्कड़ नाटक और स्वच्छता अभियान चलाकर छात्रों ने पर्यावरण को स्वच्छ रखने का आह्वान किया।

मंगलवार को देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में विश्वविद्यालय की एनएसएस यूनिट की ओर से राष्ट्रीय सेवा योजना दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर छात्रों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से पर्यावरण को स्वच्छ रखने का आह्वान किया। साथ ही, विश्वविद्यालय और आसपास के इलाकों में स्वच्छता अभियान चलाकर ‘स्वच्छ दून सुन्दर दून’ की परिकल्पना को साकार करने के प्रति ज़ोर दिया।

‘स्वच्छता ही सेवा है’ अभियान के भाव का सम्मान करते हुए छात्रों ने स्वच्छता अभियान से लेकर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से हौसले बुलंद किये और बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। इस मौके पर डीन छात्र कल्याण डॉ दिग्विजय सिंह ने छात्रों की कर्तव्यनिष्ठा के प्रति सम्मान प्रदर्शित किया।

उन्होंने कहा कि छात्रों की एनएसएस यूनिट लगातार सेवा योजनाओं से जुड़कर समाज के प्रति अपनी ज़िम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन कर रही है। इस दौरान कार्यक्रम अधिकारी भूपेंद्र कुमार भी उपस्थित रहे।