बिग ब्रेकिंग: हरियाणा और जम्मू कश्मीर के चुनाव की तारीख घोषित। इस दिन आएंगे नतीजे….

हरियाणा और जम्मू कश्मीर के चुनाव की तारीख घोषित। इस दिन आएंगे नतीजे….

जम्‍मू कश्‍मीर और हरियाणा में चुनावों का ऐलान कर दिया गया है। चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में ऐलान किया कि जम्‍मू कश्‍मीर में तीन चरणों में 18 सितंबर से मतदान होगा। वहीं हरियाणा में एक अक्‍टूबर को वोट डाले जाएंगे।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में मतदान तीन चरणों में होगा। पहले चरण का मतदान 18 सितंबर को, दूसरे चरण का मतदान 25 सितंबर को और तीसरे चरण का मतदान एक अक्टूबर को होगा।

वहीं मतगणना चार अक्टूबर को होगी। इसी तरह से हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए एक अक्टूबर को मतदान होगा और मतगणना चार अक्टूबर को कराई जाएगी।

मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त राजीव कुमार ने कहा कि, जम्‍मू कश्‍मीर के लोग तस्‍वीर बदलना चाहते हैं। जम्‍मू कश्‍मीर के लोगों ने हिंसा को नकारा है। उन्‍होंने कहा कि 20 अगस्त को मतदाता लिस्ट जारी होगी। उन्‍होंने कहा कि चुनाव के लिए लोगों में ललक दिखी है।

निर्वाचन आयोग की जम्मू-कश्मीर में भी विधानसभा चुनाव 30 सितंबर से पहले कराने थे। यह समय सीमा उच्चतम न्यायालय ने तय की थी। आयोग ने चुनाव संबंधी तैयारियों का जायजा लेने के लिए हाल में जम्मू-कश्मीर और हरियाणा का दौरा किया था।

J&K में तीन चरणों में 18 सितंबर से होंगे विधानसभा चुनाव। जम्‍मू कश्‍मीर में तीन चरणों में 18 सितंबर से विधानसभा चुनाव होंगे। वहीं 4 अक्‍टूबर को नतीजे आएंगे।