दुःखद: सड़क हादसे में सेना के मेजर सहित दो लोगों की मौत

सड़क हादसे में सेना के मेजर सहित दो लोगों की मौत

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले से दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है यहां गंगोत्री धाम के दर्शन करने जा रहे दो दोस्तों की बाइक गंगनानी के पास दुर्घटनाग्रस्त होकर 200 मीटर नीचे भागीरथी नदी में जा गिरी। जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और इनमें से एक भारतीय सेना में मेजर के पद पर थे।

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर को करीब 12.55 पर गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के पास दो तीर्थयात्रियों की बाइक संख्या GJ18 FC- 1194 अनियंत्रित होकर 150 मीटर नीचे भागीरथी नदी में गिर गई।

स्थानीय लोगों द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गई, दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और खाई में गिरे दोनों बाइक सवारों का रेस्क्यू कर सड़क पर लाया गया। इसके बाद दोनों को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पुलिस के अनुसार मृतकों की पहचान आशीष मिश्रा उम्र 47 वर्ष पुत्र अंबिका प्रसाद मिश्रा निवासी मध्यप्रदेश और कचाडिया मीट उम्र 26 वर्ष पुत्र अश्विन भाई निवासी गुजरात के रूप में की गई है।

आशीष मिश्रा के पास से प्राप्त आईडी कार्ड के अनुसार वह भारतीय सेना में मेजर थे। हालांकि पुलिस अभी इसकी पुष्टि कर रही है। बताया जा रहा है कि दोंनो लोग उत्तराखंड घूमने आए हुए थे और सोमवार को बाइक से गंगोत्री धाम दर्शन के लिए जा रहे थे।

हादसा इतना खतरनाक था कि हेलमेट चकनाचूर हो गया, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है हादसे के कारणों का पता किया जा रहा है।