एक्सक्लूसिव: दून के चिल्ड्रन मॉडर्न एकेडमी में फर्जी प्रधानाचार्य/प्रबंधक बनकर कराई जा रही परीक्षाएं  

दून के चिल्ड्रन मॉडर्न एकेडमी में फर्जी प्रधानाचार्य/प्रबंधक बनकर कराई जा रही परीक्षाएं  

रिपोर्ट- इंद्रजीत असवाल
देहरादून। चिल्ड्रन मॉडर्न एकेडमी रुचिपुरा माजरा में फर्जी तरीके से एक व्यक्ति चंद्र किशोर नैथानी जो कि, स्कूल का प्रधानाचार्य/प्रबंधक बनकर धोखाधड़ी से UPSC व UKSSSC की परीक्षा करवाने में लगे हुए हैं।

जिसकी शिकायत खुद स्कूल प्रधानचार्य रीता नैथानी ने शासन-प्रशासन से की है, लेकिन अब तक कोई भी कार्यवाही पर नहीं हो पाई है।

रीता नैथानी के द्वारा बताया गया कि, चंद्र किशोर नैथानी मनमर्जी एवं धोखाधड़ी से खुद को प्रधानाचार्य/प्रबंधक बताकर स्कूल में गैर कानूनी काम करवाता है।

आपको बताते चले कि एसडीएम सदर देहरादून के आदेश द्वारा थाना पटेलनगर को आदेश लिख कर दिए गए कि प्रधानाचार्य के अलावा कोई भी पूर्व सदस्य काम नही करेगा। क्योकि कमेटी को भंग किया जा चुका है। 17-03-2023 के आदेश अनुसार, इसके विपरीत चंद्र किशोर नैथानी हाईकोर्ट गए, लेकिन उनको वहां से कोई स्टे नहीं मिला, उसके बावजूद भी स्कूल में कब्जा किए हुए हैं।

खुद से ही स्कूल के सारे अधिकार व शुल्क आदि पर एक तरफा कब्जा किए हुए हैं। वहीं UPSc की परीक्षा को लेकर 80 हजार रुपये चंद्र किशोर के द्वारा खुद को प्रधानाचार्य बताकर वसूले गए हैं। इतना ही नही राजस्व द्वारा 57 हजार का भुगतान भी खुद को प्रधानाचार्य बताकर वसूला गया, जिसका स्कूल के खातों में कोई भी विवरण नहीं है।

स्कूल के दस्तावेजों की अगर बात की जाए तो चंद्र किशोर द्वारा चिल्ड्रन मॉडर्न एकेडमी प्रधानाचार्य के नाम पर दस्तखत कर टीसी देने का प्रमाण पत्र व खाली टीसी पर दस्तकत कर अपने पास रखना जैसे मामलों को चंद्र किशोर द्वारा अंजाम दिया जा रहा है।

इसके अलावा प्रधानाचार्य के कार्यालय पर कब्जा किया हुआ है, जिससे छात्रों का रिकॉर्ड प्रधानाचार्य के पास नहीं है। आज मीडिया की टीम चिल्ड्रन मॉडर्न एकेडमी पहुंची तो वहां पर स्कूल प्रधानाचार्य रीता नैथानी से बात की गई।

उन्होंने साफ-साफ चंद्र किशोर नैथानी का स्कूल में किसी भी पद पर रहने से मना कर दिया। उनका कहना था कि स्कूल पर कब्जा कर मनमानी मनमर्जी तरीके से कार्य किया जा रहे हैं। वहीं चंद्र किशोर की पत्नी जो की सहसपुर ब्लॉक के अंतर्गत सरकारी स्कूल में टीचर है, जिनका नाम संगीता नैथानी है वह चंद्र किशोर की पत्नी है उनके द्वारा भी स्कूल में हस्तक्षेप किया जा रहा है।

वही चंद्राकिशोर नैथानी के लड़के यशराज नैथानी ने भी जबरन प्रधानाचार्य कार्यालय की चाबी छीनकर मनमर्जी तरीके से अपने पास रख ली है, जिसके चलते शासन-प्रशासन को गुमराह कर स्कूल पर आखिर किसकी सहायता से कब्जा किए हुए हैं।

वहीं शासन प्रशासन कार्यवाही करने पर क्यों असफल नजर आ रहा है। आज मीडिया ने बात करनी चाहिए तो चंद्र किशोर नैथानी वहां से भाग खड़े हुए। ऐसा प्रतीत होता है कि,  मीडिया से बात करने पर कोई बड़ा घोटाला खुलने की आशंका है।