Weather Update: आज प्रदेश में छाए रहेंगे बादल, होगी बारिश। येलो अलर्ट जारी

आज प्रदेश में छाए रहेंगे बादल, होगी बारिश। येलो अलर्ट जारी

Weather Update: उत्तराखंड में आज फिर पहाड़ से मैदान तक मौसम रंग बदलेगा। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही आंधी-तूफान के साथ हल्की बारिश और बिजली चमकने को लेकर येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक प्रदेश के कई इलाकों में 12 मई तक मौसम बदला रहेगा।

लोगों से सावधान रहने की अपील की गई है पूर्वानुमान के मुताबिक 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अंधड़ और पहाड़ों में झोंकेदार हवाओं के साथ हल्की बारिश के अलावा आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है।

उत्तराखंड राज्य के पहाड़ी जिलों में बुधवार को दोपहर के बाद से मौसम के मिजाज में बदलाव दिखा। देहरादून, उत्तरकाशी, अल्मोड़ा और बागेश्वर जिले में झमाझम बारिश हुई।

बारिश के चलते जंगलो में धधक रही आग से राहत मिली और शहर में छाये धुंध छंटने लगी अल्मोड़ा के सोमेश्वर में बुधवार भारी बारिश हुई हैं।

कई घरों में पानी घुसने कि खबर आ रही हैं हालांकि जंगलों में लगी आग को राहत मिली है, वहीं पहली बारिश ने कुमाऊं में हालात अस्त व्यस्त कर दिये। यहां छोटे बड़े किसानों को काफी नुकसान भी पहुंचा है।

वहीं नदी नाले भी उफान पर दिखाई दिए एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें सूखी पड़ी नदी में एकाएक पानी का जलस्तर बढ़ गया।