बिग ब्रेकिंग: इधर में आकाशीय बिजली गिरने से 121 बकरियों की मौत। उधर बादल फटने से भारी तबाही, देखें वीडियो….

इधर में आकाशीय बिजली गिरने से 121 बकरियों की मौत। उधर बादल फटने से भारी तबाही, देखें वीडियो….

बागेश्वर। कपकोट के पिछला दानपुर क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से 121 बकरियों की मौत हो गई। मिश्रा दानपुर के गोगिना गांव के पशुपालकों ने अपनी बकरियों को चुगान के लिए लमतरा बुग्याल में छोड़ा था।

मंगलवार की रात को आकाशीय बिजली गिरने से 10 पशुपालकों के 121 बकरियों की मौत हो गई। 121 बकरियों की मौत जिसमें ग्राम जोगिना लमतौरा बुग्याल में लगभग 121 बकरियाँ आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मर गयी।

इसमें हर्ष सिंह पुत्र नरमल सिंह गोणिना 30, पान सिह पुत्र नरमल सिंह 30, सुनील सिंह पुत्र हर्ष सिंह 16, दुर्गा सिह पुत्र फते सिंह 20, वीर राम पुत्र लालू राम 07, भूपाल सिंह डा० खुसाल सिह 08, लक्ष्मण सिह पुत्र फते सिह 05, केशर सिह पुत्र भगवत सिह 02, हरमल सिंह पुत्र तेन सिह 01, नरेन्द्र सिंह पुत्र श्याम सिंह 02 बकरियों की मौत हो गई।

विधायक ने डीएम से कहा-तत्काल भेड़ पालकों को राहत पहुंचाई जाए कपकोट क्षेत्र के गोगिना गांव के भेड़ पालकों को आकाशीय बिजली ने भारी क्षति पहुंचाई है।

इस आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 121 भेड़ें व बकरियां मारी गईं। इसकी सूचना क्षेत्रीय विधायक ने जिलाधिकारी को दी। उन्होंने प्रभावितों को तत्काल मुआवजा देने के निर्देश दिए हैं और पशु चिकित्सकों की टीम गांव भेजने के लिए कहा है।

सोमेश्वर अधुरिया गांव में फटा बादल, भारी तबाही

सोमेश्वर अधुरिया गांव में बादल फटने से भारी तबाही मच गई। फटने के बाद घरों में पानी घुस गया। मदन सिंह राना पुत्र माधो सिंह राना के घर में घुसा पानी। बादल फटने से काफी नुकसान हुआ व कई घरों में दरारें आ गयी।

देखें वीडियो:-

मलवे की जद में कई घर

 

       

मौसम विभाग की भविष्यवाणी सटीक साबित हुई दोपहर बाद अलमोड़ा में मौसम ने मिजाज बदला और बारिश शुरू हुई बारिश के चलते जंगलो में धधक रही आग से बड़ी राहत मिली और शहर में छाये धुंध छटने लगी, जिससे स्वास व दमा के मरीजो को फायदा होगा। वही जंगलों में लग रही आग पर थोड़ा काबू होने की सम्भावना है।

अल्मोड़ा के सोमेश्वर में आज भारी बारिश हुई हैं स्थानीय लोगो का दावा हैं कि बादल फटा हैं । बादल फटने के कारण कई घरों में पानी घुसने कि खबर आ रही हैं   हालांकि जंगलों में लगी आग को राहत मिली है।

वहीं पहली बारिश ने कुमाऊं में तबाही मचा दी। यहां छोटे बड़े किसानों को काफी नुकसान भी पहुंचा है। वही नदी नाले भी उफान पर दिखाई दिए  एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें सूखी पड़ी नदी में एकाएक पानी का जलस्तर बढ़ गया