Weather Update: उत्तराखंड में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज। पहाड़ से लेकर मैदान तक होगा ठंड का असर

उत्तराखंड में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज। पहाड़ से लेकर मैदान तक होगा ठंड का असर

Weather Update: उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम करवट बदल रहा है। मौसम विभाग की मानें तो 10 से 11 मार्च तक मौसम के आसार बिगड़े रहेंगे। हल्की बारिश और बर्फबारी से ठंड एक बार फिर से लौटकर आने वाली है। पहाड़ से लेकर मैदान तक ठंड का असर दिखाई देगा।

मौसम विभाग ने प्रदेश भर में अगले सप्ताह हल्की बारिश और पर्वतीय इलाकों में हल्की बर्फबारी का पूर्वानुमान जारी किया है। पिछले सप्ताह में बारिश और बर्फबारी जैसी स्थिति बनने के बाद एक बार फिर मौसम में बदलाव होने लगा था।

 

उत्तराखंड में रविवार शाम तक पश्चिमी विक्षोभ के दस्तक देने की उम्मीद है, जिससे पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम बदल सकता है। कहीं-कहीं पर गरज के साथ हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान है, जबकि मैदानी क्षेत्रों में आंशिक बादलों के साथ धूप खिली रह सकती है।

अगले कुछ दिनों में तापमान में वृद्धि भी होने की संभावना है। उत्तराखंड में मौसम शुष्क बना हुआ है और अधिकांश हिस्सों में चटक धूप खिल रही है। रविवार से ताजा पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम में बदलाव आने की संभावना है। साथ ही कुछ जिलों में बारिश की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. विक्रम सिंह के अनुसार उत्तराखंड में रविवार शाम से ताजा पश्चिम विक्षोभ सक्रिय हो सकता है। इससे सोमवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में कहीं-कहीं हल्का हिमपात भी हो सकता है।

मैदानी क्षेत्र में आंशिक बादल छाए रहेंगे और साथ ही साथ धूप भी खिली रहेगी। तापमान में और वृद्धि होने के आसार है। शुक्रवार को देहरादून का अधिकतम तापमान 25.8 और न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस रहा।