बड़ी खबर: यहां VIP कल्चर के चलते घंटो जाम में फंसी जनता

यहां VIP कल्चर के चलते घंटो जाम में फंसी जनता

हल्द्वानी जिसे गेट वे ऑफ कुमाऊं यानी कुमाऊं का मुख्य प्रवेश द्वार कहा जाता है। मैदान से लेकर पहाड़ तक सभी छोटी बड़ी व्यापारिक गतिविधियों का केंद्र औऱ एडवांस चिकित्सा सुविधाओं के अलावा हल्द्वानी आर्थिक और टूरिस्ट गतिविधियों का भी सेंटर माना जाता है।

अब आप कहेंगे ये तो कॉमन बात है सभी को पता है बिल्कुल, पर शायद जनता के द्वारा चुने गए प्रतिनिधि औऱ प्रशासनिक अधिकारियों को ये बात नहीं पता।

वो इसलिये हल्द्वानी शहर को पहाड़ से जोड़ने वाले मुख्य मार्गों पर सैकड़ों गाड़ियों का लम्बा जाम और लोग बेहद परेशान हालात में नज़र आये। वजह जानकर आप हैरान रह जाएंगे यह क्यों हुआ। दरअसल काठगोदाम बस डिपो में बस टर्मिनल का शिलान्यास मुख्यमंत्री के द्वारा किया गया साथ ही करोड़ों की योजनाओं का लोकार्पण भी हुआ।

लेकिन इस दौरान जाम के झाम से लोग बेहाल दिखे। जिला प्रशासन के पास जाम से निकलने का कोई प्लान ग्राउंड पर दिखा ही नहीं। शिवरात्रि के महापर्व के चलते शिवभक्त श्रद्धालुओं को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

वी०आई०पी० कल्चर के चलते जनता घण्टों जाम में फँसी रही सैकड़ों गाड़ियां, लोग मंदिर नहीं जा सके, दूर दराज़ के यात्रियों जिसमे महिलाएं और बुज़ुर्ग शामिल थे स्टेशन नहीं पहुंच पाये, लोगों की ट्रेनें छूट गई, मरीज जाम में फँसे रहे, लोगों का कारोबार भी प्रभावित रहा।

लेकिन प्रशासन को जनता की समस्या से कोई सरोकार नहीं दिखाई दिया ,जनता घंटों त्रस्त रही। बड़ा सवाल ये है कि क्या आला अधिकारियों के पास जनता को परेशानियों से बचाने के लिए कोई सॉल्यूशन है या फिर सिर्फ छपास से ही काम चलता रहेगा।

आखिर कब तक प्रशासनिक अधिकारियों की नाकामी के चलते जनता को झेलनी पड़ती रहेगी फजीहत..