बिग ब्रेकिंग: CBSE बोर्ड ने छात्र-छात्राओं के लिए अब यह सर्कुलर किया जारी। जरूर पढ़ें….

CBSE बोर्ड ने छात्र-छात्राओं के लिए अब यह सर्कुलर किया जारी। जरूर पढ़ें….

CBSE बोर्ड की 15 फरवरी से परीक्षाएं शुरू होने वाली है। परीक्षा शुरू होने से पहले CBSE ने जरूरी सर्कुलर जारी कर दिया हैं। जिसमें विद्यार्थियों के लिए अहम निर्देश है जैसे वह क्या पहनकर जा सकते है? क्या परीक्षा कक्ष में या सेंटर में खाने पीने समेत अन्य चीजे ले जा सकतें हैं।

जानकारी के अनुसार CBSE बोर्ड परीक्षा 2024 के लिए ड्रेस कोड तय किया गया है। CBSE बोर्ड अधिकारियों के अनुसार रेगुलर स्कूल जाने वाले विद्यार्थियों को अपने स्कूल की ड्रेस में परीक्षा सेंटर में पहुंचना है।

वही जो बच्चे ओपन स्कूल के है वह घर के कपड़े पहन के आ सकतें हैं। लेकिन इन्हें हल्के रंग के कपड़े पहनने की अनुमति है। इसके साथ ही विद्यार्थियों किसी भी तरह की कोई ज्वेलरी नही पहननी है।

इसके साथ ही अधिकारियों का कहना है कि बच्चो को हेयर स्टाइल को लेकर कोई नियम नहीं हैं। लेकिन फिर भी बच्चो को सादा हेयर स्टाइल रखने की सलाह दी जाती है। वही विद्यार्थियों को खाने पीने को कोई भी समाग्री परीक्षा सेंटर में नही लानी है। उन्हे पीने का पानी परीक्षा कक्षों में ही दिया जाएगा।

जरूरत पड़ने पर वह वॉशरूम जा सकतें हैं। अधिकारियों का कहना है कि केवल डायबिटीज के मरीज अपने साथ कुछ सामान ले जा सकतें हैं। वही कैरकुलेटर ले जाने की अनुमति नहीं है। विद्यार्थी सामान्य घड़ी पहनकर आए।