बड़ी खबर: जमीन दिलाने के नाम पर की करोड़ों की ठगी। ऐसे लगाया चूना

जमीन दिलाने के नाम पर की करोड़ों की ठगी। ऐसे लगाया चूना

देहरादून। पीड़ित ने जमीन की जांच कराने के बाद आरोपियों से धनराशि वापस मांगी तो उन्होंने लौटाने से इन्कार कर दिया। शिकायत पर धोखाधड़ी करने पर दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।जमीन दिलाने के नाम पर एक युवक से ढाई करोड़ रुपये ठग लिए गए।

पीड़ित ने जमीन की जांच कराने के बाद आरोपियों से धनराशि वापस मांगी तो उन्होंने लौटाने से इन्कार कर दिया। एसएसपी के निर्देश पर राजपुर पुलिस ने दो आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

सहस्त्रधारा रोड स्थित अमन विहार अपार्टमेंट निवासी अनुज सिंह ने राजपुर पुलिस को शिकायत करते हुए बताया कि वह मोबाइल टावर लगाने का काम करता है।

वह काफी समय से जमीन तलाश रहे थे। इसी दौरान उन्हें किरसाली निवासी अजय पुंडीर व कैनाल रोड निवासी नितिन त्यागी ने राजपुर रोड पर किरसाली में तीस बीघा जमीन दिखाई और 97 लाख रुपये प्रति बीघा का रेट बताया।

आरोपियों ने उन्हें कागज दिखाने की बात पर विश्वास में ले लिया और 2019 में एग्रीमेंट के समय व बयाने के तौर पर एक करोड़ 55 लाख रुपये ले लिए। इसके बाद ही एक करोड़ 47 लाख 50 हजार रुपए के चेक ले लिए। इस तरह नितिन त्यागी व अजय पुंडीर ने पीड़ित से तीन करोड़ तीन लाख रुपये ले लिए।

बताया कि रकम देने के बाद रजिस्ट्री करने की बात पर दोनों बहाने बनाने लगे। शक हुआ तो पीड़ित ने जमीन की जांच कराई। इसमें पता चला कि जमीन का असली मालिक कोई और है।

उसने आरोपियों से रुपये वापस करने को कहा तो वह मुकर गए और धमकी देने लगे। पीड़ित ने दबाव बनाया तो आरोपी अजय ने पचास लाख रुपये वापस कर दिए, लेकिन बाकी रुपये नहीं दिए।

राजपुर थानाध्यक्ष जितेंद्र चौहान ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर धोखाधड़ी करने पर दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।