सीएम योगी आदित्यनाथ ने किए भगवान बद्री विशाल के दर्शन। सीमा पर तैनात जवानों का बढ़ाया हौसला

सीएम योगी आदित्यनाथ ने किए भगवान बद्री विशाल के दर्शन। सीमा पर तैनात जवानों का बढ़ाया हौसला

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड के दौरे के दौरान बद्रीनाथ धाम पहुंचे। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने शाम को भगवान बदरी विशाल के दर्शन किए और वह शयन आरती में भी शामिल हुए।

इससे पहले सीएम योगी भारत-चीन सीमा पर माणा पास स्थित घसतोली चौकी पहुंचे और वहां तैनात भारत-तिब्बत सीमा पुलिस, सेना व बीआरओ के जवान व अधिकारियों से मुलाकात कर उनका उत्साहवर्द्धन किया।

तीन दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड गए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बद्रीनाथ धाम में सुंदरनाथ की गुफा का दर्शन किया। शनिवार की शाम भारत-तिब्बत की सीमा के पास स्थित माना दर्रे पर तैनात सैनिकों की उन्होंने हौसला अफजाई भी की।

दौरे के पहले दिन शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी का हेलीकॉप्टर देहरादून में जीटीसी हेलीपैड पर उतरा। मौके पर मौजूद उत्तराखंड बीजेपी के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत किया।

तय कार्यक्रम के अनुसार शनिवार को केदारनाथ धाम में दर्शन-पूजन और रुद्रप्रयाग में रात्रि प्रवास करना था। खराब मौसम के कारण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केदारनाथ नहीं पहुंच पाए। 8 अक्टूबर को बद्रीनाथ धाम में उन्होंने विशेष पूजा अर्चना की।

मुख्यमंत्री योगी के दौरे से बीजेपी कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह देखा गया। मुख्यमंत्री योगी से मिलने के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं में होड़ मची रही। दौरे के दौरान उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भी मुलाकात की।

सीमा की रखवाली कर रहे सैनिकों से सीएम योगी ने की मुलाकात

सीमा पर तैनात जवानों से इस मुलाकात को लेकर सीएम योगी ने सोशल माीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर लिखा-“उत्तराखण्ड स्थित घस्तौली चौकी पर तैनात, हर सम-विषम परिस्थिति में माँ भारती की सुरक्षा में मुस्तैद ITBP के जवानों से मिलकर उनका उत्साहवर्धन किया…”

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ केदारनाथ धाम भी जाने वाले थे लेकिन केदारनाथ में खराब मौसम के चलते हेलीकॉप्टर नहीं उतर पाने के कारण सीएम योगी को अपने यात्रा कार्यक्रम में आखिरी घड़ी में फेरबदल करना पड़ा. इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ सुरक्षा एजेंसियों की सलाह पर बद्रीनाथ चले गये।

सीमा की रखवाली कर रहे सैनिकों से सीएम योगी ने की मुलाकात

सीएम योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड की तीन दिवसीय यात्रा पर आए हैं और सीएम योगी आदित्यनाथ ने नरेंद्र नगर में केंद्रीय क्षेत्रीय परिषद की बैठक में भी हिस्सा लिया। इस बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की।

सीएम योगी के इस दौरे को लेकर अधिकारी ने बताया कि, पर्याप्त समय होने के कारण वह माना दर्रा भी गये और वहां सीमा की रखवाली कर रहे सैनिकों से उन्होंने भेंट की।

सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को ‘जलाभिषेक’ करने के लिए केदारनाथ जायेंगे और फिर लखनऊ लौटेंगे। वह मूल रूप से उत्तराखंड के पौड़ी जिले के हैं।