गजब: महिला ने बच्चों को लावारिस छोड़ की दूसरी शादी। भीख मांगते मिले बच्चे, फिर हुआ यह….

महिला ने बच्चों को लावारिस छोड़ की दूसरी शादी। भीख मांगते मिले बच्चे, फिर हुआ यह….

हरिद्वार। आये दिन महिलाओें के भागने और दूसरी शादी की खबरें आ रही है। अब खबर हरिद्वार से है। जहां एक महिला ने दूसरी शादी कर ली। लेकिन उसने पहले से पति से हुए पुत्र-पुत्री को लावारिस छोड़ दिया। दोनों बच्चे हरिद्वार में भीख मांगते मिले।

यह खबर पुलिस तक पहुंची तो मानव तस्करी निरोधक दस्ता ने बच्चों की मां की तलाश की। जब मां मिली तो उसको फटकार लगाकर बच्चों को उनके मामा को सौंप दिया।

पुलिस के अनुसार, विगत 30 सितंबर को रोड़ीबेलवाला पार्किंग में एक बालक और बालिका भीख मांगते मिले थे। इस दौरान AHTU ने मौके पर पहुंचकर दोनों को अपने संरक्षण में लिया।

इसके बाद श्रीराम आश्रम दाखिल करा दिया था। इस दौरान जब दोनों बच्चों से पूछताछ तो दोनों बच्चों ने अपने नाम बताने के साथ ही बताया कि, उनके पिता मनीष की मौत के बाद मां शिखा उन्हें यहां लेकर आई थी। इसके बाद AHTU ने यूपी के आस-पास के जिलों की पुलिस से संपर्क किया।
कई दिन बाद पुलिस की मेहनत रंग लाई। पुलिस ने यूपी के मुजफ्फरनगर से बच्चों के मामा को ढूंढ निकाला और बच्चे उन्हें सौपें। बच्चों के मामा मुजफ्फरनगर के जट मंझोड़ा गांव निवासी रवि कुमार ने बताया कि बहन ने दो माह पूर्व दूसरा विवाह किया है। बच्चों को हॉस्टल में छोड़ने की बात कही थी।