बड़ी खबर: 427 मेडिकल स्टोरों पर पुलिस की छापेमारी। बगैर फार्मासिस्ट के संचालित 60 स्टोर बंद

427 मेडिकल स्टोरों पर पुलिस की छापेमारी। बगैर फार्मासिस्ट के संचालित 60 स्टोर बंद

  • बिना फार्मासिस्ट चल रहे 60 स्टोरों को बंद कराया
  • पुलिस ने जिलेभर के 427 मेडिकल स्टोरों पर की छापेमारी

देहरादून।  राज्य में बड़े पैमाने पर मेडिकल स्टोर बिना फार्मासिस्ट के चल रहे हैं। अकेले राजधानी में ही यह आंकड़ा बहुत बड़ा है। पुलिस द्वारा की गई छापेमारी में स्पष्ट हो गया कि, बड़े पैमाने पर बिना फार्मासिस्ट के मेडिकल स्टोर चल रहे हैं।

राजधानी देहरादून में पुलिस ने छापेमारी कर बिना फार्मासिस्ट चल रहे 60 मेडिकल स्टोरों को बंद कराया। एसएसपी अजय सिंह के आदेश पर पूरे जिले में 427 मेडिकल स्टोरों की जांच की गई। पुलिस ने स्टोर संचालकों को नशा सामग्री न बेचने की हिदायत भी दी।

दरअसल, एसएसपी को जिलेभर में मेडिकल स्टोरों द्वारा युवाओं को नशीली दवाएं बेचे जाने की शिकायत मिली थी। इसको देखते हुए पुलिस ने शनिवार को चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान कई स्टोरों से वैध लाइसेंस और डिग्री तलब की।

एसएसपी ने बताया कि, चेकिंग में कई स्टोरों में अनियमिताएं पाई गई। 60 स्टोर ऐसे मिले, जो बिना डिग्री और संचालक के चल रहे थे। इन स्टोरों पर ताले जड़ दिए गए। इसकी रिपोर्ट भी ड्रग कंट्रोलर को भेजी गई।

उन्होंने बताया कि नशे के खिलाफ पुलिस सख्त रवैया अपना रही है। ऐसे मेडिकल संचालक जो नियमों का पालन नहीं कर रहे, उनके खिलाफ डॉक्टर की सलाह के बिना किसी भी नाबालिग या फिर युवाओं को कोई भी दवाइयां उपलब्ध कराना गलत है।

संचालकों में हड़कंप
उधर, दून में शनिवार को पुलिस ने मेडिकल स्टोरों के खिलाफ अभियान चलाया। पुलिस ने सभी स्टोर संचालकों के वैध लाइसेंस और फार्मासिस्ट की डिग्री जांची। स्टोर संचालकों को नशीली दवा नहीं बेचने की सख्त हिदायत दी गई है।
जिन स्टोरों में अनियमितता पाई गई है, पुलिस की ओर से इनकी रिपोर्ट बनाई गई है। एसएसपी ने बताया कि, मेडिकल स्टोरों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई के लिए विभाग को पत्र भेजा जाएगा। ड्रग कंट्रोलर को रिपोर्ट भेजी जा रही है।