हादसा: इधर कार सवार ने पर्यटक को मारी जोरदार टक्कर, उधर राष्ट्रीय मार्ग पर कार में लगी भीषण आग

इधर कार सवार ने पर्यटक को मारी जोरदार टक्कर, उधर राष्ट्रीय मार्ग पर कार में लगी भीषण आग

रिपोर्ट- गुड्डू सिंह ठठोला

नैनीताल। तल्लीताल में एक कार सवार ने राह चलते पर्यटको को जोरदार टक्कर मार दी, जिसके बाद तल्लीताल पुलिस ने तत्कार मोके पर पहुंच कर सभी घायलों को निजी वाहन से तत्काल उपचार के लिए बीडी पांडे अस्पताल पहुंचाया। जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद एक पर्यटक को हायर सेंटर रेफर कर दिया है।

जानकारी के अनुसार नगर के तल्लीताल क्षेत्र में कार चालक सीतापुर निवासी अर्पण दीक्षित पुत्र रविशंकर दीक्षित अपने 3 अन्य दोस्त कुशीनगर यूपी निवासी दयानंद, कानपूर निवासी ऋषभ कुमार व जौनपुर निवासी सरवेज पटेल के साथ कैंची मंदिर से दर्शन कर अपनी कार संख्या HR26FD4787 टाटा नक्सोन में तल्लीताल डाँठ पहुंचे, जहां पर होटल रूम ढूढ़ते हुए वह हल्द्वानी रोड की नेशनल होटल की तरफ होटल रूम ढूंढने के लिए पहुंचे।

इस बीच अनियंत्रित होकर उनकी कार का ब्रेक फेल हो गया, काफी प्रयास के बाद भी कार का ब्रेक नही लग पाया जिससे सामने से पैदल चल रहे पर्यटको से कार की जोरदार टक्कर हो गई। इस बीच पैदल चल रहे पर्यटक गंभीर रूप से घायल हो गए।

कार की टक्कर इतनी जोरदार थी कि मोके पर ही आलम विहार गुणगांव निवासी साहिल रिजबी 26 पुत्र मो.फारूक का पैर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया जिसके बाद मौके पर लोगो की अफरा तफरी मच गई।

सूचना पर मौके पर पहुचे चीता पुलिस हेड कांस्टेबल शिवराज राणा ने तत्काल ही निजी वाहनों से सभी घायलों को उपचार के लिए बीड़ी पांडे अस्पताल भेजा जहा पर प्राथमिक उपचार के बाद घायल साहिल रिजबी को हायर सेंटर एम्स रेफर कर दिया गया है।

एसओ रोहितश सिंह सागर ने बताया कि, टक्कर के दौरान आरके पुरम दिल्ली निवासी रोहन पुत्र विनोद, दिल्ली किसनगढ़ निवासी लखन पुत्र राजू को भी उपचार के लिए बीडी पांडे अस्पताल भेजा जहा पर सभी को उपचार दिया जा रहा हैं।

वही कार में सवार व्यक्ति के दस्तावेजो कि जांच की गई जो सही पाए गए। साथ ही किसी भी युवको ने अल्कोहल का सेवन नहीं किया था। फिलहाल सभी से पूछताछ की जा रही है, साथ ही आगे की कार्वाही अभी जारी है।

राष्ट्रीय मार्ग पर कार में लगी भीषण आग

नैनीताल। नैनीताल के समीप एक कार में भीषण आग लग गई, जिसके चलते सड़क से गुजरने वाले वाले पर्यटकों और स्थानीय लोगों में अफरा तफरी मच गई।

जानकारी के अनुसार नैनीताल के समीप बल्दियाखान क्षेत्र में एक निशान कार नंबर- DL6CM6944 में भीषण आग लग गई। आग ने विकराल रूप ले लिया, गनीमत रही की इस दौरान जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ।

कार में दो लोग सवार थे, जो नैनीताल की तरफ रहे थे। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस व दमकल कर्मियों द्वारा शीघ्र ही मोटर फायर इंजन से पानी की बौछारें मारकर आग क़ो बुझाया गया।

वाहन स्वामी लवप्रीत ने बताया कि, हल्द्वानी से नैनीताल की ओर आते समय वाहन मे अचानक अचानक आग लग गई, आग से वाहन क़ो काफी क्षति हुई है। घटना स्थल में मुख्य अग्निशमन अधिकारी के साथ मौजूद थे