Job Update: Army School ने TGT, PGT और PRT के पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Army School ने TGT, PGT और PRT के पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Recruitment 2023: आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी ने एक जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, TGT, PGT और PRT के पदों पर वैकेंसी निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे जल्द से जल्द अप्लाई करें।

इस भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट awesindia.com पर जाना होगा। ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, एप्लीकेशन फॉर्म 10 सितंबर तक भरे जाएंगे।

आर्मी स्कूल के इन पदों के पर आवेदन करने के लिए अलग-अलग योग्यता मांगी गई है। पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) पदों के लिए कम से कम 50 फीसदी नंबर के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन एवं बीएड किया हो।

ट्रेनिंग ग्रेजुएट टीचर (TGT) के पदों के लिए उम्मीदवार के पास ग्रेजुएट की डिग्री के साथ बीएड की डिग्री मांगी गई है। वहीं, प्राइमरी टीचर के पदों के लिए उम्मीदवार के पास ग्रेजुएट के साथ बीएड/डीएलएड की डिग्री मांगी गई है।

इन पदों पर चयन के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट (OST) से होकर गुजरना होगा। ओएसटी का आयोजन 30 सितंबर और 1 अक्टूबर 2023 को होगा।

जो, उम्मीदवार इस एग्जाम में निर्धारित कटऑफ प्राप्त कर इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू के बाद उम्मीदवारों को टीचिंग स्किल्स एवं कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी के मूल्यांकन किया जाएगा। इन सभी चरणों में सफल उम्मीदवारों को ही सलेक्ट किया जाएगा।