गुड न्यूज: उत्तराखंड की बेटी दिवा की बनाई फ़िल्म ‘बहादुर दा ब्रेव’ का सैन सैबेस्टियन फ़िल्म फेस्टिवल में हुआ चयन। दीजिए बधाई

उत्तराखंड की बेटी दिवा की बनाई फ़िल्म ‘बहादुर दा ब्रेव’ का सैन सैबेस्टियन फ़िल्म फेस्टिवल में हुआ चयन। दीजिए बधाई

रिपोर्ट- गुडडू सिंह ठठोला

नैनीताल। उत्तराखंड के नैनीताल की दिवा साह की बनाई फीचर फ़िल्म ‘बहादुर दा ब्रेव‘ का वर्ल्ड प्रीमियर सैन सैबेस्टियन फ़िल्म फेस्टिवल में अगले माह होगा। नए निदेशक (न्यू डायरेक्टर) की श्रेणी में कुटजाबैंक अवार्ड में सैलेक्शन हुआ है।

फ़िल्म निर्देशन का जाना-माना नाम दिवा इन दिनों अपनी आगामी फिल्म के स्पेन में होने वाले प्रीमियर की तैयारी में जुटी है। दिवा की मां शालिनी ने बताया कि, उन्हें गर्व है कि बेटी की बनाई फ़िल्म को भारत की ओर से प्रतिष्ठित फ़िल्म फेस्टिवल में भाग लेने का मौका मिला है।

इस फेस्टिवल में मीरा नय्यर की ‘सलाम बॉम्बे‘, सत्यजीत रे की ‘चारुलता’, मृणाल सेन की ‘अंतरिम’ और रीमा दास की ‘विलेज रॉकस्टार‘ का नाम प्रमुखता से है। वर्ष 1953 में सैन सैबेस्टियन फ़िल्म फेस्टिवल की स्थापना के बाद से सिनेमा जगत के कई बड़े अंतराष्ट्रीय कार्यक्रमों का आयोजन हो चुका है।

आज घोषित हुए फेस्टिवल में दिवा अब आगामी 22 अगस्त से 30 अगस्त तक स्पेन में होने वाली सैन सैबेस्टियन फ़िल्म फेस्टिवल में जाएंगी।

दिवा साह ने हाईस्कूल की पढ़ाई नैनीताल के आल सेंटस कॉलेज, इंटर की पढ़ाई देहरादून के समर वैली स्कूल, इंग्लिश ऑनर्स दिल्ली के गार्गी कॉलेज और यू.के. की दुरहम यूनिवर्सिटी से क्रिएटिव राइटिंग में डिग्री ली है। दिवा की इस उपलब्धि से शहर के लोग बेहद खुश हैं।