बड़ी खबर: भारी बारिश के कारण इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल

भारी बारिश के कारण इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल

  • भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त। 29 मार्ग बंद, आवाजाही ठप

देहरादून। मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए 7 जुलाई को नैनीताल जिले में सभी शासकीय एवं अशासकीय विद्यालय कक्षा 1 से 12:00 तक अवकाश किए जाने के निर्देश जिलाधिकारी ने जारी किए हैं।

जिलाधिकारी के आदेश में कहा गया है कि, भारत मौसम विज्ञान विभाग देहरादून के पूर्वानुमान के अनुसार नैनीताल में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना व्यक्त की गई है साथ ही नदियों नालों का ढेरों में तेज जल प्रवाह आने की संभावना है।

यह आजाद छात्र छात्राओं की सुरक्षा के मद्देनजर 7 जुलाई शुक्रवार को जनपद के सभी शासकीय अर्ध शासकीय एवं निजी विद्यालय कक्षा 1 से 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं एवं आंगनबाड़ियों को एक दिवसीय अवकाश घोषित किए जाने का आदेश किए गए हैं।

अल्मोड़ा में स्कूलों में अवकाश घोषित
जिलाधिकारी विनीत तोमर ने बताया कि, भारत मौसम विज्ञान विभाग, देहरादून द्वारा दिनॉंक 07 जुलाई, 2023 से 10 जुलाई, 2023 तक जनपद में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा होने की सम्भावना व्यक्त की गयी है।

उन्होंने बताया कि छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के मद्देनजर दिनॉंक 07 जुलाई, 2023 (शुक्रवार) को जनपद के समस्त शासकीय/अशासकीय/निजी विद्यालयों (कक्षा 01 से 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं) एवं समस्त आंगनबाड़ी केन्द्रों में 01 दिवसीय अवकाश घोषित किया गया है।

उन्होंने बताया कि प्रधानाचार्य/प्रधानाचार्या, प्रधानाध्यापक/प्रधानाध्यापिका, प्रवक्ता, सहायक अध्यापक माध्यमिक, उच्च प्राथमिक/प्राथमिक, मिनिस्ट्रीयल, अनुसेवक एवं संविदा कर्मचारी समयानुसार अपने-अपने विद्यालय/कार्यालय में उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे।

बागेश्वर में भी बंद रहेंगे स्कूल

उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा 6 जुलाई को जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार अब एक दिवसीय बागेश्वर में भी जनपद के समस्त शासकीय अशासकीय एवं निजी विद्यालय कक्षा 1 सेलेकर 12 तक तथा आंगनवाड़ी केंद्रों में अवकाश की घोषणा जिला मजिस्ट्रेट अनुराधा पाल ने की है मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम पूर्वानुमान के बाद 7 जुलाई को बागेश्वर जनपद के समस्त शासकीय अशासकीय एवं निजी विद्यालयों में कक्षा 1 से लेकर 12 तक एवं आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे।

भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त। 29 मार्ग बंद, आवाजाही ठप

नैनीताल। जिले में लगातार हो रही बरसात से आम जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। बुधवार को हुई बरसात से शाम 4:00 बजे तक जिले में 29 मार्ग भूस्खलन के कारण बंद हो गए। जिनको खोलने का काम लगातार किया जा रहा है। बंद रास्तों में एक मुख्य जिला मार्ग, 3 राजमार्ग, 25 ग्रामीण मार्ग बंद है।