खुशखबरी: PRD के माध्यम से होगी विभिन्न विभागों में तकनीकी पदों पर भर्ती। एक्ट में हुआ संशोधन

PRD के माध्यम से होगी विभिन्न विभागों में तकनीकी पदों पर भर्ती। एक्ट में हुआ संशोधन

देहरादून। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्य ने पीआरडी विभाग कि समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने बताया कि विभिन्न विभागों में अब तकनीकी पदों पर भर्ती भी पीआरडी के जरिए की जाएगी।

इसके लिए आर्य ने जल्द से जल्द विभागीय अधिकारियों को नियमावली तैयार करने के निर्देश दिए हैं। दरअसल, बुधवार को विधानसभा में खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्य ने पीआरडी विभाग के अधिकारियों की बैठक ली।

बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि पीआरडी एक्ट में संशोधन पर कैबिनेट ने अपनी मुहर लगा दी है। ऐसे में अब जल्द से जल्द नियमावली तैयार कर इसका जीओ जारी किया जाए।

आर्य ने अधिकारियों को 1 माह के भीतर नियमावली बनाने का काम पूरा करने की कहीं। मंत्री ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि, पीआरडी ऐक्ट में संशोधन से अब राज्य का अपना ऐक्ट बनने जा रहा है।

इसके तहत पीआरडी कर्मचारियों को कई सुविधाएं दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि नए पीआरडी ऐक्ट के तहत गर्भवती महिलाओं को मातृत्व अवकाश मिलेगा। इसके अलावा उनका कहना है कि, अब 8 साल तक पीआरडी सेवक नौकरी कर पाएंगे।

बता दे कि, अभी तक उन्हें सुरक्षा संबंधी कार्यों में तैनाती दी जाती थी, लेकिन अब उनकी नियुक्ति तकनीकी पदों पर भी हो सकेगी। रेखा आर्य के मुताबिक पीआरडी जवानों के लिए तैनाती की आयु सीमा अब 18 वर्ष से 42 वर्ष की जा रही है।