बिग ब्रेकिंग: UPPSC ने जारी किया PCS Mains का परीक्षा परिणाम। ऐसे करें चेक

UPPSC ने जारी किया PCS Mains का परीक्षा परिणाम। ऐसे करें चेक

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने PCS 2022 का अंतिम चयन परिणाम शुक्रवार देर शाम घोषित कर दिया। इसमें उत्तराखंड की आकांक्षा गुप्ता ने भी टॉप 10 में जगह बनाई।

आकांक्षा चौथे स्थान पर रहीं। 383 पदों के लिए हुई परीक्षा में 364 पदों पर अभ्यर्थियों को चयनित घोषित किया गया है।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने PCS मुख्य परीक्षा 2022 का रिजल्ट जारी कर दिया है। वे कैंडिडेट्स जिन्होंने ये एग्जाम दिया हो, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परिणाम चेक कर सकते है।

ऐसा करने के लिए UPPSC की आफिशियल वेबसाइट का पता ये हैuppsc.up.nic.in. कंबाइंड स्टेट/अपर सबऑर्डिनेट मुख्य परीक्षा 2022 के नतीजे देखने के लिए नीचे बताए गए स्टेप्स भी फॉलो किए जा सकते हैं।

बता दें कि सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) परीक्षा-2022 में बेटियों ने परचम लहराया है। आयोग की ओर से जारी किए गए अंतिम चयन परिणाम में आगरा की दिव्या सिकरवार ने टॉप किया। लखनऊ की प्रतीक्षा पांडेय को दूसरा और बुलंदशहर की नम्रता सिंह को तीसरा स्थान मिला है।

बता दें कि यूपीपीएससी पीसीएस मुख्य परीक्षा 2022 का आयोजन 27 सितंबर से 1 अक्टूबर 2022 के बीच यूपी के विभिन्न सेंटर्स पर हुआ था। इनके नाम हैं लखनऊ, प्रयागराज और गाजियाबाद कुल 5311 कैंडिडेट्स ने मुख्य परीक्षा दी थी।

इनमें से 1070 कैंडिडेट्स का सेलेक्शन मुख्य परीक्षा में हुआ है। अब इन चुने हुए कैंडिडेट्स को इंटरव्यू देना है।

  • रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं।
  • यहां होमपेज पर Result नाम के सेक्शन पर जाएं और UPPSC PCS Mains Result 2022 नाम के लिंक पर क्लिक करें।
  • इतना करते ही UPPSC PCS मुख्य परीक्षा 2022 के नतीजे PDF फाइल के रूप में आपके सामने आ जाएंगे।
  • इस PDF फाइल में कैंडिडेट अपना रोल नंबर तलाश सकते हैं।
  • ऐसा करने के बाद रिजल्ट डाउनलोड करें और चाहें तो प्रिंट भी निकाल सकते हैं।
  • ये हार्डकॉपी आगे आपके काम आ सकती है।

UPPSC PCS मुख्य परीक्षा में चयनित कैंडिडेट्स को अब इंटरव्यू देना है। इंटरव्यू में सेलेक्ट होने के बाद ही चयन अंतिम होगा। कुल मिलाकर इस परीक्षा के तीन चरणों में से अब अंतिम चरण की बारी है। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 250 पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन होगा।