Job Alert: CRPF ने खोला नौकरी का पिटारा। महिला और पुरुष के 9212 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

CRPF ने खोला नौकरी का पिटारा। महिला और पुरुष के 9212 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

CRPF Recruitment 2023 for 9212 Posts: सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स ने कॉन्सटेबल के बंपर पद पर वैकेंसी निकाली है. ये भर्तियां कॉन्सटेबल (टेक्निकल और ट्रेड्समैन) पद के लिए हैं।

वे कैंडिडेट्स जो इन पद के लिए आवेदन करने की इच्छा रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर सकते हैं। ये वैकेंसी मिनिस्ट्री ऑफ ऑफिस अफेयर्स, ऑफिस ऑफ द इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस, छत्तीसगढ़ सेक्टर, सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स ने निकाली हैं।

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 9212 पद पर भर्ती की जाएगी। ये रिक्तियां महिला और पुरुष दोनों तरह के उम्मीदवारों के लिए हैं।

यहां देखें जरूरी तारीखें

 

ये भी जान लें कि सीआरपीएफ के कॉन्सटेबल पद पर आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं। आवेदन शुरू होंगे 27 मार्च 2023 से और इन पद पर अप्लाई करने की लास्ट डेट है 25 अप्रैल 2023 एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद आवेदन कर सकते हैं।

ये भी जान लें कि इन पद पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। इसके लिए कैंडिडेट्स को CRPF की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है– crpf.gov.in.

वैकेंसी विवरण

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 9212 पद भरे जाएंगे। इनमें से पुरुष कैंडिडेट्स के लिए 9105 पद हैं और महिला उम्मीदवारों के लिए 107 पद हैं।

कैसे होगा चयन

 

इन पद पर कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा। लिखित परीक्षा का आयोजन 01 जुलाई से 13 जुलाई 2023 के बीच किया जाएगा। वहीं इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड रिलीज होंगे 20 जून से 25 जून 2023 के बीच।

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पद पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि, कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास की हो. इसके साथ ही उसके पास हेवी ट्रांसपोर्ट मोटर ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए।

रिक्रूटमेंट के दौरान उनका ड्राइविंग टेस्ट पास होना भी जरूरी है। पद के हिसाब से और भी अर्हताएं हैं जिनके विषय में जानने के लिए कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

इन पद पर आवेदन करने के लिए पुरुष कैंडिडेट्स को 100 रुपये शुल्क देना होगा। जबकि महिला कैंडिडेट्स को शुल्क के रूप में कुछ नहीं देना है। एससी, एसटी कैंडिडेट्स को भी शुल्क नहीं देना है।बनोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें।