बड़ी खबर: PCS मुख्य परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए अब यह आदेश हुआ जारी। पढें….

PCS मुख्य परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए अब यह आदेश हुआ जारी। पढें….

देहरादून। राज्य में भर्ती परीक्षाओं को लेकर युवाओं में अब एक संशय सा रहने लगा है। हालांकि, दूसरी तरफ राज्य सरकार युवाओं का भरोसा जीतने की कवायद में लगी हुई है।

इसी कड़ी में राज्य सरकार ने एक और महत्वपूर्ण घोषणा की है। आगामी दिनों में होने वाली पीसीएस मुख्य परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों को अब मुफ्त बस सेवा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए शासन से आदेश भी जारी हो गए हैं।

आपको बता दें कि पीसीएस मुख्य परीक्षा उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा कराई जा रही है। यह परीक्षा 23 फरवरी से 26 फरवरी तक आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा की तैयारियां युवा काफी समय से कर रहे हैं।

अब परीक्षार्थियों के लिए एक महत्वपूर्ण ऐलान भी सरकार की तरफ से किया गया है। दरअसल सचिव परिवहन अरविंद सिंह ह्यांकी ने आदेश जारी किए हैं।

सचिव परिवहन की ओर से जारी हुए आदेश के अनुसार पीसीएस मुख्य परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों को मुफ्त बस सेवा का लाभ मिलेगा। ज्ञात हो कि हाल में जब पटवारी, लेखपाल भर्ती परीक्षा का पेपर दोबारा आयोजित करवाया गया था। तब भी उत्तराखंड सरकार ने सभी परीक्षार्थियों को उत्तराखंड रोडवेज बस में फ्री यात्रा का लाभ दिया था।

उपर्युक्त विषयक शासन द्वारा सम्यक् विचारोंपरान्त मुझे यह कहने का निदेश हुआ है कि उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग द्वारा दिनांक 23.02.2023 से दिनांक 26.02.2023 तक आयोजित उत्तराखण्ड सम्मिलित राज्य सिविल / प्रवर अधीनस्थ सेवा मुख्य परीक्षा- 2021 हेतु अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र के आधार पर परीक्षा में सम्मिलित होने हेतु प्रदेश के अन्दर एवं बाहर (परीक्षार्थी के गृह स्थान से परीक्षा स्थान तक) उत्तराखण्ड परिवहन निगम की बसों में आवागमन हेतु निःशुल्क यात्रा सुविधा प्रदान किये जाने का निर्णय लिया गया है।

उक्त सुविधा के फलस्वरूप आने वाले व्ययभार की प्रतिपूर्ति शासन द्वारा की जायेगी। कृपया तद्नुसार तत्काल अग्रेत्तर कार्यवाही सुनिश्चित करने का कष्ट करें।