नशे की रोकथाम को लेकर अलर्ट मोड़ पर पुलिस, किया सत्यापन शुरू

नशे की रोकथाम को लेकर अलर्ट मोड़ पर पुलिस, किया सत्यापन शुरू

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार जिले में लगातार बढ़ रहे नशे के कारोबार को रोकने के लिए हरिद्वार पुलिस अलर्ट मोड़ पर नजर आ रही है। एसएसपी अजय सिंह द्वारा जिले के सभी थानों को निर्देशित किया गया है।

क्षेत्र में नशे के कारोबार पर रोक लगाई जाए। साथ ही नशे की गिरफ्त में आए लोगों की काउंसलिंग और एनडीपीएस एक्ट के संबंधित अपराधियों का सत्यापन किया जाए, एसएसपी के निर्देश पर तमाम थानों में प्रक्रिया शुरू की गई है।

एसएसपी अजय सिंह का कहना है कि, हरिद्वार जिले में जनप्रतिनिधियों द्वारा लगातार बढ़ते नशे को लेकर शिकायत की जा रही थी, हरिद्वार जनपद के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में नशे का कारोबार काफी बढ़ गया है। इसमें काफी संख्या में युवा नशे की गिरफ्त में आ गए हैं।

इसको देखते हुए पुलिस द्वारा नशे का कारोबार करने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। साथ ही जो युवा नशे की गिरफ्त में फंस गए हैं। उनकी काउंसलिंग की जा रही है, जिससे युवा नशे की गिरफ्त में ना पड़े।

जिले के हर थाने में नशे का कारोबार करने वाले और जिन पर मुकदमा दर्ज है। एनडीपीएस एक्ट के तहत उनकी जानकारियां जुटाई जा रही है, जिससे कि वह किसी भी थाना क्षेत्र में रहे उनकी पहचान की जा सके।