DBUU में रेडियो जॉकी देवांगना ने छात्रों को दिए आरजे बनने के टिप्स

DBUU में रेडियो जॉकी देवांगना ने छात्रों को दिए आरजे बनने के टिप्स

देहरादून को अपनी आवाज़ का दीवाना बनाने वाली रेडियो जॉकी देवांगना देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में छात्रों के बीच रूबरू हुईं। इस दौरान उन्होंने छात्रों को एक बढ़िया रेडियो जॉकी बनने के गुर सिखाये।

बुधवार को मांडूवाला स्थित देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में रेडियो टॉक शो का आयोजन किया गया, जिसमें 93.5 रेड एफएम की रेडियो जॉकी आरजे देवांगना शामिल हुईं।

रेडियो टॉक शो के दौरान उन्होंने छात्रों को ऑन एयर ब्रॉडकास्टिंग, लाइव प्रोग्राम, रिकॉर्डिंग स्टूडियो से जुड़ी विभिन्न जानकारियों से अवगत कराया साथ ही ये भी बताया कि एक अच्छे रेडियो जॉकी को लाइव प्रोग्राम के दौरान किन किन बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। आरजे देवांगना ने अपने अनुभवों को भी छात्रों के बीच साझा किया।

उन्होंने कहा कि, एक अच्छा रेडियो जॉकी बनने के लिए ज़रूरी है कि छात्र वॉइस कल्चर पर ध्यान दें, वॉइस मोड्यूलेशन की प्रैक्टिस करें और कार्यक्रम को प्रस्तुत करने की समझ विकसित करें। टॉक शो के दौरान आरजे देवांगना ने छात्रों की शंकाओं का भी निवारण किया।

टॉक शो में आरजे सारिम ने भी छात्रों के सवालों के जवाब दिए। कार्यक्रम के उदघाटन अवसर पर विश्वविद्यालय के उपकुलाधिपति श्री अमन बंसल ने कहा कि, हमारा उद्देश्य जाने माने इंडस्ट्रियल एक्सपर्ट्स द्वारा छात्रों की शंकाओं का निवारण करना है ताकि उन्हें भविष्य की चुनौतियों से निपटने में आसानी हो सके।

कार्यक्रम के दौरान डीन स्कूल ऑफ़ जर्नलिज्म, लिबरल आर्ट्स एंड फैशन डिज़ाइन प्रोफ़ेसर दीपा आर्या, डॉ. चेतन भट्ट सहित समस्त शिक्षकगण, विद्यार्थी एवं शोधार्थी उपस्थित रहे।