बड़ी खबर: यहां जेल के मैदान से बरामद हुए 60 मोबाइल। मुकदमा दर्ज

यहां जेल के मैदान से बरामद हुए 60 मोबाइल। मुकदमा दर्ज

उत्तराखंड। उधम सिंह नगर के सितारगंज स्थित केंद्रीय कारागार में जेल अधीक्षक द्वारा की गई औचक चेकिंग में जेल के खाली मैदान में 60 मोबाइल और उनके चार्जर जमीन में गड़े मिले। जेल अधीक्षक ने सितारगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया हैं।

सितारगंज कोतवाली क्षेत्र में स्थित सेंट्रल जेल में सात सितंबर को मिली सूचना के आधार पर जेल अधीक्षक द्वारा सेंट्रल जेल में औचक निरीक्षण किया गया। जिसके दौरान उन्हें सेंट्रल जेल के मैदान में जमीन में गढ़े हुए विभिन्न कंपनियों के 60 के लगभग मोबाइल और उनके चार्जर मिले थे।

जेल अधीक्षक द्वारा इस पूरे घटनाक्रम की सूचना एसएसपी उधम सिंह नगर को दी गई। जिस पर सितारगंज कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

वही के आला अधिकारियों ने भारी पुलिस बल साथ और डॉग स्क्वायड ने पूरे सेंट्रल जेल का चेकिंग अभियान चलाया।

जिसके बारे में एसपी सिटी रूद्रपुर मनोज कत्याल का कहना है कि, जेल अधीक्षक द्वारा सूचना दी गई थी, जिसके आधार पर सितारगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

साथ ही इस मामले की तफ्तीश की जा रही है कि, इतने सारे मोबाइल जेल के अंदर कहां से पहुंचे। इसमें दोषी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

वही नैनीताल उधम सिंह नगर लोकसभा सीट से सांसद व केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट का कहना है कि, सेंट्रल जेल में मिले मोबाइलों की जांच के लिए पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं।

इसकी रिपोर्ट दो से 3 दिन के भीतर आ जाएगी, जिसके बाद दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।