ब्रेकिंग: UKPSC ने किये लोअर पीसीएस की परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी। ऐसे करें डाउनलोड

UKPSC ने किये लोअर पीसीएस की परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी। ऐसे करें डाउनलोड

 

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग/UKPSC ने संयुक्त राज्य (सिविल) लोअर सबऑर्डिनेट सर्विस (मुख्य) परीक्षा, 2021 के लिए प्रवेश पत्र को जारी कर दिया है।

प्रवेश पत्र को बीते दिन ऑनलाइन मोड में जारी किया गया है। जो भी उम्मीदवार प्रारंभिक परीक्षा में शामिल हुए थे और मुख्य परीक्षा में शामिल होने की पात्रात हासिल की थी, वे अब अपने प्रवेश पत्र को उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

UKPSC Lower PCS Main का परीक्षा आयोजन रविवार 28 अगस्त, 2022 को किया जाना निर्धारित किया गया है। परीक्षा राज्य के दो शहरों हरिद्वार और हल्द्वानी में होगी।

अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर अपने साथ एक वैध पहचान पत्र भी लेकर आएं। प्रवेश पत्र पर उम्मीदवारों को नाम, रोल नंबर, जन्मतिथि, परीक्षा केंद्र, परीक्षा का समय और परीक्षा से जुड़े जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए हैं। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से इस भर्ती के माध्यम से कुल 190 पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

चयनित उम्मीदवारों को नायब तहसीलदार, डिप्टी जेल, आपूर्ति निरीक्षक, मार्केटिंग निरीक्षक, श्रम प्रवर्तन अधिकारी, आबकारी निरीक्षक आबकारी निरीक्षक और वरिष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक आदि के पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।आयोग की ओर से 24 फरवरी, 2022 को प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम को जारी किया गया था।

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in पर जाएं।
  • अब यहां संबंधित परीक्षा के प्रवेश पत्र से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे।
  • यहां मांगी जा रही जानकारी जैसे आवेदन क्रमांक और जन्मतिथि को दर्ज कर के लॉगिन करें।
  • अब आपका प्रवेश पत्र सामने की स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • इसे चेक करके डाउनलोड कर लें और आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंट भी निकलवा लें।