ब्रेकिंग: UGC ने बढ़ाई CUET प्रवेश परीक्षा के आवेदन की तारीख। अब ऐसे करें आवेदन

UGC ने बढ़ाई CUET प्रवेश परीक्षा के आवेदन की तारीख। अब ऐसे करें आवेदन

उन विद्यार्थियों के लिए यह एक अच्छी खबर है, जिन्होंने अभी तक किसी कारणवश सीयूईटी (CUET) प्रवेश परीक्षा में अप्लाई नहीं किया है। ऐसे विद्यार्थियों के लिए यूजीसी ने अभी एक मौका और दिया है।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यानी यूजीसी की ओर से आयोजित की जाने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) (CUET) में आवेदन करने की तारीख बढ़ा दी गई है।

अब सीयूईटी (CUET) अंडर ग्रेजुएट के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 31 मई तक बढ़ा दी है। 11.5 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने पहले ही इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है।

इसके साथ ही सीयूईटी देश की दूसरी सबसे बड़ी प्रवेश परीक्षा बन गई है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

यूजीसी के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने कहा कि, सीयूईटी (यूजी)-2022 के लिए अपने ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने के संबंध में उम्मीदवारों से प्राप्त आवेदन के मद्देनजर, हमने 27 मई से 31 मई तक आवेदन प्रक्रिया को फिर से खुला रखने का फैसला किया है।

यूजीसी प्रमुख ने मार्च में घोषणा की थी कि, 45 केंद्रीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए सीयूईटी (CUET) स्कोर, न कि, कक्षा 12 के अंक जरूरी होंगे।

बता दें कि, अभी यूजीसी (CUET) की ओर से इस प्रवेश परीक्षा की तारीख की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन माना जा रहा है कि, यह जुलाई में आयोजित की जाएगी।