अपराध: विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी। दो गिरफ्तार

विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी। दो गिरफ्तार

रिपोर्ट- विशाल सक्सेना
रामनगर। नैनीताल रामनगर कोतवाली में पुलिस क्षेत्राधिकारी बलजीत सिंह भाकुनी ने बताया कि, विदेश भेजने के नाम पर एक व्यक्ति के साथ कुछ लोगों द्वारा ठगी करते हुए 53 लाख रुपए हड़पने के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

सीओ ने बताया कि, इस मामले में पुलिस द्वारा सहावर सिंह उर्फ राजू निवासी पौड़ी गढ़वाल को पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। जबकि मामले में एक महिला सहित चार आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं, जिनकी तलाश के प्रयास किए जा रहे हैं।

सीओ ने बताया कि, 18 जनवरी को ग्राम हरिपुर छोई निवासी रमेश चंद्र ने पुलिस को दी तहरीर में बताया था कि, कुछ लोगों द्वारा उसके परिवार को कनाडा का वीजा उपलब्ध कराने के नाम पर 53 लाख रुपए की ठगी की गई थी, जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी।

शनिवार को इस मामले में पुलिस ने नितिन श्रीवास्तव उर्फ दिनेश निवासी थाना द्वारका नई दिल्ली एवं गौतम बुध नगर नोएडा निवासी राजीव को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से तेरह पासपोर्ट, 10 एटीएम कार्ड, एक कनाडा वीजा का स्टीकर, दो आधार कार्ड, एक पैन कार्ड सहित भारी मात्रा में सामान बरामद किया है।

पुलिस ने बताया कि, गिरफ्तार आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की कार्रवाई की जा रही है। वही मामले में पुलिस टीम की सराहना करते हुए एसएसपी पंकज भट्ट ने पुलिस टीम को 5 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की गई हैं।