महंगाई: रोडवेज बसों का बढ़ा किराया। जनता की जेब पर मार

रोडवेज बसों का बढ़ा किराया। जनता की जेब पर मार

देहरादून। पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी के बाद अब रोडवेज बसों के किराये में भी बढ़ोतरी हो गयी है।किराया बढ़ने के कारणों के पीछे पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के साथ ही टोल टैक्स के बढ़े रेट भी बताए जा रहे हैं।

बता दें कि, उत्तराखंड में परिवहन निगम ने रोडवेज की बसों का किराया बढ़ा दिया है। उत्तराखंड परिवहन निगम के मुताबिक हाईवे पर टोल टैक्स 10 से 20 प्रतिशत बढ़ने की वजह से उत्तराखंड रोडवेज ने भी अपना किराया बढ़ाया है।

जिसमें रोडवेज की बसों के रोड पर आने वाले टोल के मुताबिक किराए में बढ़ोतरी की गई है। इस किराए में बढ़ोतरी किए जाने से आम लोगों पर इसका सीधा असर पड़ेगा, तो वहीं डीजल-पेट्रोल के दामों के दर्द से भी आमजन खासा परेशान है।

एक ओर जहां बढ़ती महंगाई ने आम आदमी का जीना मुहाल किया हुआ है, वहीं ऐसे में रोडवेज के किराए में बढ़ोतरी की वजह से आम लोगों को महंगाई की एक और मार पड़ रही है।

कई रोड पर बसों का 5 से 10 रुपये तक किराया बढ़ाया दिया गया है। टोल टैक्स का अतिरिक्त किराया अब यात्रियों से लेना शुरू कर दिया गया है। उत्तराखंड परिवहन निगम द्वारा हरिद्वार-दिल्ली रोड से आने पर यात्रियों से ज्यादा किराया लिया जा रहा है।