दौरान-ए-परीक्षा: कॉलेज की छत्त पर चढ़ी छात्रा, घंटो चला हंगामा

कॉलेज की छत्त पर चढ़ी छात्रा, घंटो चला हंगामा

रिपोर्ट- दिलीप अरोरा
रुद्रपुर में रामपुर रोड स्थित सरकारी डिग्री कॉलेज में परीक्षा शुरू होने वाली थी कि, इसी बिच अचानक वहाँ कुछ छात्र-छात्राओं ने बवाल कर दिया।

हंगामे की वजह एम०ए तृतीय सेम० की एक छात्रा को आज महाविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा देने से रोका, जिसकी वजह थी कि, वह एनसाइनमेन्ट में फेल थी। लेकिन छात्रा का कहना था कि, उसको महाविद्यालय ने एम०ए तृतीय सेमेस्टर में प्रवेश दिया गया था, किन्तु अब उसको परीक्षा देने से रोका जा रहा हैं।

अगर उसको परीक्षा देने नहीं दिया जाना था तो उसको प्रवेश क्यों दिया गया और जबकि वह एक ही ऐसी लड़की हैं, जो पूरी कुमाऊ यूनिवर्सिटी में एम०ए द्वितीय सेमेस्टर मे एनसाईनमेन्ट में अनुत्तीर्ण हुई हैं।

वहाँ मौजूद छात्र नेताओं का भी महाविद्यालय प्रशासन पर यह आरोप था। छात्र नेताओं की मांग थी कि, उस छात्रा के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं किया जाये और उसको परीक्षा में सम्मिलत होने दिया जाये, यदि ऐसा नहीं होगा तो हम सड़कों पर उतरेंगे।

फिलहाल इस मामले में महाविद्यालय प्रशासन की तरफ से भी छात्र-छात्राओं को समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन इन सबके बीच जो छात्र परीक्षा में सम्मिलित होने आये थे, वह परीक्षा देते रहे किन्तु यह हंगामा घंटो चला।परीक्षाओं के चलते महाविद्यालय प्रशासन की तरफ से इस मामले में कोई जानकारी नहीं मिल सकी थी।