कैंट विधानसभा की सड़कों पर ढोल-दमाऊं और रणसिंगा की थाप पर नाचे यूकेडी कार्यकर्ता

कैंट विधानसभा की सड़कों पर ढोल-दमाऊं और रणसिंगा की थाप पर नाचे यूकेडी कार्यकर्ता

– यूकेडी प्रत्याशी अनिरुद्ध काला के समर्थन में निकला जुलूस

देहरादून। कैंट विधानसभा क्षेत्र से यूकेडी प्रत्याशी अनिरुद्ध काला के चुनाव प्रचार में शनिवार को पहाड़ी की संस्कृति की छटा नजर आई। अनिरुद्ध काला के समर्थन में ढोल, दमाऊं और रणसिंगा के साथ रैली निकाली।

पहाड़ी वाद्यों से सजी और नाचते-गाते यूकेडी के समर्थकों की यह रैली वसंत विहार के अनुराग चौक से होती हुई सीमाद्वार तक गयी। इस रैली में बड़ी संख्या में महिलाओं और बच्चों ने भी भाग लिया।

यूकेडी प्रत्याशी अनिरुद्ध काला ने इस मौके पर कहा कि, पहाड़ की संस्कृति, विरासत और लोकपरम्परा की रक्षा करना यूकेडी की प्राथमिकता है। जनता ने भाजपा और कांग्रेस को बार-बार मौका दिया है और दोनों ही दलों ने हमारे जल-जंगल और जमीन को बेचने का काम किया है।

आज हमारा अस्तित्व और हमारी संस्कृति खतरे में है। इसको बचाने के लिए हमें एकजुट होना होगा। हमें सशक्त भू-कानून चाहिए और स्थानीय युवाओं को रोजगार की जरूरत है। प्रदेश की हित की लड़ाई यूकेडी ही लड़ सकती है।

उन्होंने कहा कि, कैंट को आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाने के लिए उनके पास रोडमैप है। अनिरुद्ध काला ने जनता से अपील की है कि इस बार यूकेडी को मौका दें।

इस दौरान बलबीर सिंह चौहान विधानसभा अध्यक्ष यूकेडी, कैलाश थपलियाल, समीर मुंडेपी, संजय बडोला, मोहन नेगी, मीनाक्षी घिल्डियाल, सोमेश बुडाकोटी, अतुल उनियाल, आशा मुंडेपी, अभिषेक भट्ट, दिनेश खरबंदा, कुलदीप मदान, उमेद सिंह राणा, अनिल जुयाल आदि नेता व समर्थक शामिल रहे।