प्रदेश में कांग्रेस प्रचंड बहुमत से बनाएगी सरकार: हरीश रावत

प्रदेश में कांग्रेस प्रचंड बहुमत से बनाएगी सरकार

– चौबट्टाखाल विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी होंगे राजपाल बिष्ट

रिपोर्ट- अनुज नेगी
पौड़ी। चौबट्टाखाल में आयोजित कांग्रेस की जनसभा में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारों पर जमकर हमला बोला।

डिग्री कॉलेज चौबट्टाखाल के मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए हरीश रावत ने केंद्र और राज्य सरकारों को हर मोर्चे पर विफल बताया। साथ ही तीन तिगाडा-काम बिगाड़ा से भाजपा सरकार की चुटकी ली।

उन्होंने कहा कि, 3 साल के अपने कार्यकाल में उन्होंने उज्याडु बैलों का साथ होने के बावजूद बत्तीस हजार युवाओ को रोजगार दिया। भाजपा सरकार बत्तीस सौ बेरोजगारों को भी रोजगार नहीं दे पाई। उन्होंने कहा कि, कांग्रेस के सत्ता में आते ही 28 हजार युवाओं को रोजगार दिया जाएगा।

पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि, स्थानीय उत्पादों को आगे बढ़ाने की उनकी कार्यशैली के बूते ही राष्ट्रपति भवन के मीनू में झंगोरे की खीर पहुंचीं, साथ ही मंडुवे को पूरे देश को पहचान मिली।

उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कहा कि कांग्रेस सरकार में अट्ठारह पेंशन योजनाएं लागू की गई थी, जिन्हें वर्तमान सरकार ने बन्द कर दिया। प्रदेश में 2 माह बाद कांग्रेस की सरकार आते ही सभी पेंशन योजनाएं शुरू की जायेगी। साथ ही गांव को आबाद करने वालों के लिये कूड़ी बाड़ी पेंशन योजना को लागू किया जायेगा।

महिला आर्थिक सशक्तिकरण का नया युग शुरू किया जायेगा‌, जिसमें महिला स्वयं सहायता समूह के माध्यम से महिलाओं को रोजगार देकर सशक्त बनाया जायेगा । घरेलू गैस के दाम 500 पार नही होंगे। साथ ही पहले साल सौ यूनिट दूसरे साल दो सौ यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी। अमर शहीदों के परिजनों को सरकारी सेवा में लिया जाएगा।

दल बदलुओं पर जोरदार हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि कई लोग मुख्यमंत्री बनने के ख्वाब से पार्टी बदल रहे है, लेकिन अब उनकी दुकानें बंद होने वाली हैं। इससे पूर्व चौबट्टाखाल पहुँचने पर हैलीपेड देवराजखाल से चौबट्टाखाल तक कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने उत्तराखंडी पारम्परिक बाध्य यंत्र ढोल दमाऊ के साथ गर्मजोशी से नारेबाजी करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

जनसभा को पूर्व विधायक शैलेन्द्र रावत और एआईसीसी सदस्य राजपाल बिष्ट ने भी संबोधित किया। इस मौके पर कांग्रेस पौड़ी जिलाध्यक्ष विनोद नेगी, पूर्व प्रमुख एकेश्वर जसपाल रावत, पूर्व प्रमुख पोखड़ा सुरेन्द्र रावत, ब्लॉक अध्यक्ष कीरत रावत सहित कांग्रेस कायकर्ता उपस्थित रहे।