ऋषिकेश में “हैपी न्यू ईयर” मनाने आये पर्यटक, छोड़ गए कोरोना। 28 संक्रमित

ऋषिकेश में “हैपी न्यू ईयर” मनाने आये पर्यटक, छोड़ गए कोरोना। 28 संक्रमित

तीर्थ नगरी ऋषिकेश पर्यटक आये “हैपी न्यू ईयर” मनाने, छोड़ गए कोरोना संक्रमण, अब पुलिस और स्वास्थ्य विभाग लगे ढूंढने, निकले 28 पर्यटक पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप।

तीर्थ नगरी ऋषिकेश में जिसका डर था वही हुआ। अंग्रेजी कैलेंडर का नव वर्ष मनाने आये पर्यटक यहाँ से तो चले गए लेकिन उनकी रिपोर्ट अब पॉजिटिव आ गयी। जिसके बाद से प्रशासन में हड़कंप मच गया। अब स्वास्थ्य विभाग और पुलिस प्रशासन तीर्थ नगरी घूमने आए पर्यटकों की ट्रेवल हिस्ट्री ढूंढने में जुट गए हैं।

मुनि की रेती इलाके में भी एक पर्यटक महिला पॉजिटिव पाई गई है। ऋषिकेश में एक बार फिर से बड़ी संख्या में कोरोना के मामले मिले हैं। ऋषिनगरी की गंगाघाटी में नए साल का जश्न मनाने पहुंचे 28 पर्यटक की कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इतने पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

कोरोना के नए मामले उत्तराखंड में बढ़ने शुरू हो गए हैं। इससे राज्य सरकार के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। नए साल का जश्न मनाने के लिए तीर्थ नगरी के लक्ष्मणझूला क्षेत्र में आए 28 पर्यटकों की एक साथ कोरोना की आरटीपीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

यमकेश्वर ब्लॉक के कोविड नोडल अधिकारी डा. राजीव कुमार ने बताया कि, कोरोना संक्रमित पर्यटक, दिल्ली, हरियाणा, यूपी के मेरठ, मुजफ्फनगर और राजस्थान के रहने वाले हैं। बताया कि, इनकी कोरोना जांच की गई थी। नए साल पर घूमने आए सभी पर्यटक जश्न मनाने के बाद घर वापस लौट चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग इनकी जानकारी जुटाने में लगा है। मामले में संबंधित थाना और स्थानीय प्रशासन द्वारा सभी पर्यटकों से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है। संक्रमित पर्यटक जिस होटल, जंगल कैंप और होमस्टे में रुके थे, वहां के सभी कर्मचारियों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए जाएंगे।

ऐसे में स्वास्थ्य विभाग या स्थानीय प्रशासन को कुछ न कुछ करना चाहिए। पर्यटक आये टेस्ट हुआ वे घूम-फिर कर चले गए और संक्रमण यहाँ छोड़ कर चले गए, कहाँ घूमे ? किनसे मिले कांटेक्ट निकलना प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लिए मुश्किल बना हुआ है।