कैबिनेट मंत्री की विधानसभा में विकास को तरसे ग्रामीण। कांग्रेसियों संग मिलकर किया प्रदर्शन

कैबिनेट मंत्री की विधानसभा में विकास को तरसे ग्रामीण। कांग्रेसियों संग मिलकर किया प्रदर्शन

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा में 10 साल से भाजपा विधायक स्वामी यतीश्वरानंद है और अब तो वह कैबिनेट मंत्री भी है, मगर उनके द्वारा हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा में विकास का कोई कार्य नहीं किया गया।

इसको लेकर स्थानीय निवासी और कांग्रेस द्वारा उनका विरोध भी शुरू हो गया है। कांग्रेसियों ने लालढांग क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव एवं लचर शिक्षा व्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।

लालढांग के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों के अभाव को देखते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर भी जमकर हंगामा काटा।

किसान कांग्रेस की प्रदेश महासचिव श्रुति लखेड़ा ने कहा कि, भाजपा सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल में लालढांग में शिक्षा एवं चिकित्सा पर कोई ठोस काम नहीं हो पाए, महंगाई चरम पर है, तो किसानों को उनकी फसल का उचित दाम नहीं मिल पाता। क्षेत्र के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों का अभाव है, ऐसे में हम अपने समाज को शिक्षित कैसे कर सकते हैं?

10 साल से विधायक और अब कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद द्वारा विकास के कार्य नहीं किए गए। इसको लेकर स्थानीय निवासी और कांग्रेस के नेताओं में विधायक के खिलाफ आक्रोश उत्पन्न हो रहा है।

आज कांग्रेसियों ने इसी को लेकर लालढांग के गांधी चौक से लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तक पैदल मार्च निकाल भाजपा सरकार की नाकामियों को जनता तक पहुंचाने का प्रयास किया।