ग्वालदम-कर्णप्रयाग में निर्माणाधीन मोटरपुलों पर आवाजाही के लिए करना पड़ेगा अभी और इंतजार

ग्वालदम-कर्णप्रयाग में निर्माणाधीन मोटरपुलों पर आवाजाही के लिए करना पड़ेगा अभी और इंतजार

रिपोर्ट- गिरीश चंदोला
थराली। ग्वालदम कर्णप्रयाग राष्ट्रीय राजमार्ग पर मलतुरा में निर्मित मोटरपुल का मंगलवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअल तरीके से उद्घाटन कर दिया है।

इस दौरान क्षेत्रीय विधायक मुन्नीदेवी शाह समेत भाजपा कार्यकर्ता भी कार्यक्रम में मौजूद रहे। इस पुल के निर्माण का कार्य वर्ष 2019 में शुरू हुआ था और इसे वर्ष 2021 में सितम्बर-अक्टूबर माह में पूरा कर लिया गया था, हालांकि आवागमन और वाहनों की सुगम आवाजाही के लिए बीआरओ ने इस मोटरपुल को निर्माण के पूरे तीन माह बाद विधिवत लोकार्पण के बाद सुचारू करवाया।

वहीं ग्वालदम कर्णप्रयाग राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुगम आवाजाही के लिए शेष निर्माणाधीन मोटरपुलो के लिए आमजन को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है।

बीआरओ के कमान अधिकारी मनीष कपिल के मुताबिक लोल्टी, सिमलसैण, कुलसारी और बगोली में निर्माणाधीन मोटरपुलो का निर्माण 2022 तक ही पूरा हो सकेगा। हालांकि उन्होंने बताया कि, इनमें से दो पुलों का निर्माण मार्च 2022 में ही पूरा हो जायेगा। शेष 2 पुलों का निर्माण वर्ष 2022 के अंत तक संभव होगा।

आपको बता दें कि, बीआरओ द्वारा किये जा रहे सड़क चौड़ीकरण में यातायात को सुगम और सरल बनाने के साथ ही इन मोटरपुलो के निर्माण से कुछ हद तक ग्वालदम से कर्णप्रयाग की दूरी भी घट जाएगी। लेकिन फिलहाल निर्माणाधीन मोटरपुलो के आस-पास सुरक्षा के कोई खास पुख्ता इंतजाम न होने से वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।