भगवंत मान का किसान संकल्प यात्रा को लेकर कुमाऊं दौरा। किसानों के हक के लिए निकालेंगे रैली

भगवंत मान का किसान संकल्प यात्रा को लेकर कुमाऊं दौरा। किसानों के हक के लिए निकालेंगे रैली

– किसान संकल्प यात्रा से बदलेगा राजनीतिक माहौल
– किसानों से अत्याचार बीजेपी को पड़ेगा भारी

देहरादून। आप प्रवक्ता संजय भट्ट ने एक प्रेस बयान जारी करते हुए बताया कि, आगामी 15, 16 और 17 नवंबर को आप पार्टी के बडे नेता और संगरुर से आप के लोकसभा सांसद भगवंत मान उत्तराखंड दौरे पर आ रहे हैं।

उन्होंने बताया कि, वो उद्यमसिंहनगर जिले में किसान संकल्प यात्रा में भाग लेंगे और कई विधानसभाओं में होने वाली इस यात्रा में किसानों से मिलेंगे, जिसके लिए आप पार्टी ने अपनी तैयारिंयां पूरी कर ली है।

उन्होंने कहा कि, बीते एक साल से देश के किसान तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर बैठे हैं, लेकिन केन्द्र की किसान विरोधी सरकार ने अभी तक तीन काले कानून वापस नहीं लिए हैं, जिससे देश का किसान उन सभी कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठा है।

उन्होंने बताया कि, कई किसान इस दौरान अपनी शहादतें भी दे चुके हैं, लेकिन वार्ता के नाम पर केन्द्र सरकार ने किसानों से सिर्फ दिखावा किया है। आज भी किसान केन्द्र के काले कानूनों का विरोध कर रहे हैं। आप पार्टी ने किसानों के प्रदर्शन को शुरु से ही अपना पूर्ण समर्थन दिया है।

उन्होंने आगे कहा कि, बीते वर्ष भी भगवतं मान की अगुवाई में कुंमाउ के तराई की सात विधानसभाओं में आप पार्टी ने किसानों के हक में किसान न्याय यात्रा का आयोजन किया था।

जिसे वहां के किसानों का अपार जनसमर्थन मिला और एक बार फिर सैकडों की तादाद में किसान इस यात्रा से जुडकर केन्द्र के तीनों काले कानूनों के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करवाएंगे।

उन्होंने आगे कहा कि, आप पार्टी के अन्य शीर्ष बडे नेता भी इस महीने उत्तराखंड के दौरे पर आ सकते हैं, जिसके लिए पार्टी ने अपनी सभी तैयारियां तेज कर दी हैं। उनके आने की आधिकारिक घोषणा अभी नहीं हुई है। जैसे ही कार्यक्रम तय हो जाएंगे वैसी ही मीडिया के माध्यम से सभी बडे नेताओं के कार्यक्रमों की जानकारी साझा की जाएगी।

उन्होंने आगे कहा कि, प्रदेश में अब चुनाव के लिए कम समय बचा है और आप पार्टी चुनाव लडने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसी के मद्देनजर दिल्ली सरकार के कई मंत्री और पार्टी के अन्य बडे नेता भी उत्तराखंड दौरे पर जल्द आएंगे जो अलग-अलग विधानसभाओं में जाकर पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाएंगे।

आप कार्यकर्ता अपने नेताओं का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आप प्रवक्ता ने कहा कि, प्रदेश की जनता को अब बदलाव चाहिए, जो सिर्फ नए विकल्प के रुप में आप पार्टी ही प्रदेश की जनता को दे सकती है।

उन्होंने कहा कि, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने जो घोषणाएं उत्तराखंड की जनता के लिए की हैं, उनमें पहली घोषणा मु्फ्त बिजली गांरटी योजना के तहत अब तक 14 लाख लोग इस योजना का लाभ उठाने के लिए अपना गारंटी कार्ड बनवा चुके हैं।

वहीं रोजगार गारंटी अभियान के तहत 5 लाख बेरोजगार युवा अपना पंजीकरण करवाकर अपना कार्ड बनवा चुके हैं, जिन्हें सरकार बनते ही 6 महीने के अंदर ही सरकार नौकरी और अन्य रोजगार मुहैया कराना पार्टी की पहली प्राथमिकता होगी।

उन्होंने साथ ही कहा कि, किसानों के हक की लडाई में आप पार्टी पूरी तरह से किसानें के साथ खडी है और नवंबर में निकलने वाली आप पार्टी की किसान संकल्प यात्रा उत्तराखंड की लगभग 35 किसान बाहुल्य विधानसभा सीटों पर एक ऐसा बदलाव लाएगी जिसकी आंधी में बीजेपी की हेकडी निकल जाएगी।

उन्होंने कहा कि, किसानों को नजरअंदाज करना बीजेपी सरकार और केन्द्र सरकार दोनों को ही भारी पडेगा। किसानों के आंसू और उनका तिरस्कार बीजेपी को ले डूबेगा और आप पार्टी की ये संकल्प यात्रा भी इसका जीता जागता उदाहरण साबित होगी।

क्योंकि इस यात्रा में भगवंत मान के साथ हजारों किसान जुडेंगे, जो केन्द्र के काले कानूनों का पुरजोर विरोध करेंगे।