मनमानी: शिक्षा विभाग में अधिकारी शिक्षकों की नियुक्ति। मंत्री हैरान

शिक्षा विभाग में अधिकारी शिक्षकों की नियुक्ति। मंत्री हैरान

शिक्षा विभाग में अधिकारी शिक्षकों के समायोजन में फिर से एक नया गड़बड़झाला देखने को मिला। जिसे देख शिक्षा मंत्री भी हैरान हो गए।

दरअसल, नई शिक्षा नीति लागू करने के प्रकोष्ठ गठन को मंजूरी मिलने से पहले ही शिक्षा विभाग ने 13 अफसर शिक्षकों की गुपचुप तरीके से नियुक्ति करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

शिक्षा मंत्री को अफसर शिक्षकों की नियुक्ति की सूचना मिलने पर वह हैरान हो गए और बोले कि, शिक्षा अफसरों की नियुक्ति के निर्देशों को मेरे संज्ञान से बाहर रखा गया है और ना ही इस मामले में मुझसे कोई अनुमति ली गई है।

शिक्षा मंत्री का कहना है कि, जब एससीईआरटी और सीमेट जैसे बड़े-बड़े संस्थान मौजूद हैं, तो प्रकोष्ठ को गठित करने का कोई औचित्य नजर नहीं आता है।

Advertisements

अगर दूर दराज से ही शिक्षक अफसरों को लाया जाएगा तो विभाग में इस संस्थान की जरूरत ही क्यों है।

शिक्षा मंत्री को नियुक्ति की सूचना प्राप्त होने के बाद मंत्री ने शिक्षा सचिव डॉक्टर बीबीआरसी पुरुषोत्तम से इस मामले में फोन पर बात कर खासी नाराजगी जताई और इस मामले में कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

साथ ही शिक्षा विभाग में नया प्रकोष्ठ चर्चा का विषय बना है, जिसमें अफसरों का कहना है कि, अपने चहेते अफसरों के दुर्गम रास्तों को नई नीति के द्वारा सुगम बनाया जा रहा है।