अपराध: स्कूल प्रिंसिपल पर छात्रा से छेड़खानी का आरोप। मुकदमा दर्ज

स्कूल प्रिंसिपल पर छात्रा से छेड़खानी का आरोप। मुकदमा दर्ज

देहरादून के एक निजी स्कूल के प्रिंसिपल पर स्कूल की एक नाबालिग छात्रा के साथ छेड़खानी करने का आरोप लगा हैं। पीड़ित छात्रा के पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है।

नाबालिक छात्रा एसटी/एससी समुदाय से ताल्लुक रखती है, ऐसे में पुलिस प्रमाण पत्रों की जांच पड़ताल कर दर्ज मुकदमे में धाराएं भी बढ़ा सकती है। शिक्षक द्वारा छात्रा से ऐसा व्यवहार करना मानवता के साथ ही छात्र और गुरु की गरिमा को भी तार-तार करने वाला हैं।

दरसल, मामला थाना प्रेम नगर क्षेत्र के बंसीवाला का हैं। बुधवार की शाम नाबालिग छात्रा के घर पर प्रिंसिपल ने उसके साथ छेड़खानी की।

आरोपी प्रिंसिपल शिव कुमार तोमर वर्तमान में राजपुर क्षेत्र के पुरकल गांव स्थित सिंगली प्राइमरी स्कूल के प्रधानाचार्य पद पर तैनात है। मामला खुलने के बाद से आरोपी प्रिंसिपल फरार चल रहा है,जिसकी तलाश में पुलिस लगी हुई हैं।

पुलिस का कहना है कि, आरोपी प्रधानाचार्य शिव कुमार तोमर का पीड़ित छात्रा के घर काफी समय से आना-जाना था। छात्रा कुछ समय पहले तक सिंगली के ही प्राइमरी स्कूल में पढ़ती थी। फिलहाल छात्रा का परिवार थाना प्रेम नगर क्षेत्र के बंसीवाला इलाके में शिफ्ट हो गया।

बुधवार की शाम प्रिंसिपल हमेशा की तरह छात्रा के घर मिलने पहुंचे। इस दौरान प्रिंसिपल छात्रा को बात करने के बहाने छत पर ले गया और फिर छेड़खानी का प्रयास किया, जिसका छात्रा ने विरोध करते हुए शोर मचाया।

शोर सुनकर पीड़िता के पिता छत पर पहुंचे। उन्होंने प्रिंसिपल को शर्मनाक हरकत करते रंगे हाथ पकड़ा। घटना के बाद प्रिंसिपल मौके से फरार हो गया।