ठगी: विजयदशमी के पर्व पर साइबर सेल ने लौटाए 25 हजार रुपये

विजयदशमी के पर्व पर साइबर सेल ने लौटाए 25 हजार रुपये

रिपोर्ट- सलमान मलिक
रुड़की। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार द्वारा वर्तमान समय में बढ़ते साइबर अपराध के दृष्टिगत जनपद में गठित साइबर क्राइम सेल को साइबर अपराधों से संबंधित शिकायतें प्राप्त होने पर त्वरित कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया गया था।

आमजन द्वारा साइबर ठगी का शिकार होने पर सूचना साइबर सेल के मोबाइल नंबर या कार्यालय में दी जा रही है। जिस पर साइबर क्राइम सेल द्वारा तत्परता से कार्य किया जा रहा है तथा साइबर सेल को सफलता भी प्राप्त हो रही है।

इसी क्रम में शिकायतकर्ता मोहम्मद इकराम निवासी मंगलौर जनपद हरिद्वार द्वारा कार्यालय साइबर क्राइम सेल को शिकायती पत्र दिया गया, जिसमें विपक्षी द्वारा OLX के माध्यम से ट्रैक्टर खरीदने के लिए एडवांस के रूप में 25 हजार धन देने की बात कही गयी।

जिसके लिए विपक्षी के द्वारा शिकायतकर्ता के मोबाइल फोन पर phone pe app के माध्यम से 25 हजार रुपये के रूप की पे रिक्वेस्ट भेजी गई तथा धोखाधड़ी कर आवेदक के बैंक खाते से 25 हजार की धनराशि को निकाल दिया गया।

Advertisements

नोडल अधिकारी साइबर क्राइम सहायक पुलिस अधीक्षक सुश्री रेखा यादव के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक साइबर क्राइम सेल निरीक्षक मनोज कुमार मैनवाल द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए गेटवे से पत्राचार किया गया एवं शिकायतकर्ता के 25 हजार को दिनांक 15 अक्टूबर 2021 को बैंक खाते में वापस करवाया गया।

शिकायतकर्ता के द्वारा साइबर सैल के उक्त कार्य की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए नोडल अधिकारी साइबर क्राइम एवं सुश्री रेखा यादव व पुलिस अधीक्षक नगर श्रीमती कमलेश उपाध्याय का भी धन्यवाद किया। आवेदक द्वारा आमजनमानस को भी जागरूक करने हेतु संदेश दिया है।