बड़ी खबर: धामी के मुख्यमंत्री बनने से नाराज तीन नेताओं को मनाने के लिए अमित शाह ने किए थे कई फ़ोन: काऊ

धामी के मुख्यमंत्री बनने से नाराज तीन नेताओं को मनाने के लिए अमित शाह ने किए थे कई फ़ोन

उत्तराखंड की राजनीति में विधानसभा चुनाव का जैसे-जैसे समय नजदीक आ रहा है। वैसे-वैसे ही नित नए खुलासे यहां राजनीति में हो रहे है। दरअसल, दल बदलने की अटकलों के बीच रायपुर से विधायक उमेश शर्मा काऊ ने आज एक बड़ा खुलासा किया है। काऊ ने कहा कि, जब पुष्कर सिंह धामी शपथ ले रहे थे, उस वक्त अमित शाह ने 13 से 14 फोन करके उन नेताओं को मनाया जो शपथ नहीं लेना चाहते थे।

उमेश शर्मा काऊ ने अपनी बातों में तीन नामों का खुलासा भी किया। उन्होंने बताया कि, इन नामों में एक तो हाल ही में भाजपा से कांग्रेस में गए यशपाल आर्य है, इसके साथ ही सतपाल महाराज और हरक सिंह रावत हैं।

काऊ ने बताया कि, जब मुख्यमंत्री पद की शपथ पुष्कर सिंह धामी लेने जा रहे थे, उस दौरान इन तीनों नेताओं को मंत्री पद की शपथ लेनी थी, तो नाराजगी के चलते सभी मना कर रहे थे। अमित शाह ने करीब 13 से 14 फोन करके इनकी नाराजगी दूर की और उनके कद को भी बढ़ाया।

नाराजगी खत्म करने के लिए तीनों नेताओं का कद बढ़ाया गया और कद बढ़ाने पर ही तीनों नेता माने भी।

गौरतलब है कि, रायपुर के विधायक उमेश शर्मा काऊ के दल बदलने की चर्चाएं आजकल उत्तराखंड में जोरों पर हैं। यशपाल आर्य के कांग्रेस में शामिल होने के दौरान वह भी दिल्ली में मौजूद थे, सबकी निगाहें उमेश शर्मा काऊ पर टिकी हुई हैं। चर्चाएं ये भी हैं कि, लंबे समय से काऊ भाजपा संगठन से नाराज भी चल रहे हैं। लेकिन इसी बीच उनका ये बड़ा बयान कई इशारे कर रहा है।