वीडियो: दरगाह में बेअदबी का जिम्मेदार कौन, स्थानीय लोगों ने की कार्यवाही की माँग

दरगाह में बेअदबी का जिम्मेदार कौन, स्थानीय लोगों ने की कार्यवाही की माँग

रिपोर्ट- सलमान मलिक
रुड़की। विश्व प्रसिद्ध दरगाह पिरान कलियर में आने वाले जायरीन बड़े एहतराम अदब के साथ दरगाह में जायरत के लिए दाखिल होते हैं, यहां पर आस्था रखने वाले लोग सर भी झुकाते हैं, पर अगर इसी आस्था का कुछ जिम्मेदार लोग मजाक बनाने का काम करे तो इसे आप क्या कहेंगे?

आपको बता दें कि, रुड़की के पिरान कलियर में साबिर साहब का 753वां उर्स शुरू हो चुका है, पर इसमें दरगाह परिसर के साबिर पाक की दरगाह में बेअदबी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमे दरगाह परिसर में ही सज्जादा परिवार के लोग रेलिंग फांद कर दरगाह में प्रवेश कर रहे है।

अब सवाल यह उठता है कि, जब सज्जादा परिवार ही दरगाह में बेअदबी कर रहा है, तो और लोग क्या करेंगे? वही दरगाह प्रशासन के वह लोग कहाँ है, जिनकी ड्यूटी दरगाह परिसर में लगाई गई है।

यह सवाल एक या दो लोगो के नही, बल्कि पिरान कलियर के बहुत लोगो के है। आस-पास के समाजसेवी आमनागरिको में इस बात को लेकर काफी रोष है। लोगो का कहना है कि, काफी बेअदबी की जा रही है, जो यहाँ के लोग कतई बर्दाश्त नही करेंगे।

इस मामले में स्थानीय लोगो ने आरोप लगाया कि, जो लोग खुद को सज्जादा कहते है, वह असल मे सज्जादा नही है। क्योंकि वक्फ बोर्ड की तरफ से कभी भी किसी को सज्जादा नियुक्त नही किया गया है। यह सज्जादा परिवार फर्जी है और लोगो की आस्था से खिलवाड़ कर रहे है।

इस मामले में दरगाह प्रबंधन का कहना है कि, वायरल वीडियो का मामला उनके संज्ञान में आया है। वह इस मामले की जानकारी कर मामले में कार्यवाही करेंगे।